समाज सेवा से मिलती है आत्म संतुष्टि: डॉ. राकेश द्विवेदी


NP1357 10/02/2020 19:45:41
74 Views

Lucknow. नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का सोमवार को समापन हुआ। कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि लखनऊ विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ. राकेश द्विवेदी ने हिस्सा लिया। उन्होंने छात्राओं को समाज सेवा में करियर बनाने की सलाह दी।

10-02-2020194815Socialsatisfa1

डॉ. राकेश द्विवेदी ने कहा कि वर्तमान समय में अनेक अंतरराष्ट्रीय संस्थाएं समाज सेवा के कार्य में लगी हुई हैं। सामाजिक कार्य में करियर की अपार संभावनाएं हैं और इससे हमें आत्म संतुष्टि का भाव भी प्राप्त होता है। कालेज की प्राचार्य प्रो. अनुराधा तिवारी ने छात्राओं को जीवन में निरंतर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। 

10-02-2020194819Socialsatisfa2

छात्राओं ने भी अपने विचार साझा किए

छात्राओं ने सात दिवसीय विशेष शिविर के बारे में अपने अनुभव साझा किए  और वीडियो के माध्यम से सात दिवसीय शिविर की गतिविधियों को प्रदर्शित किया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना की सर्वश्रेष्ठ स्वयं सेविका का पुरस्कार अमृता सिंह तथा आंचल तिवारी को दिया गया।

10-02-2020194822Socialsatisfa3

इस अवसर पर डॉ. शरद कुमार वैश्य, डॉ. अरविंद, डॉ. क्रांति सिंह, सुनील, शिव शंकर आदि लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन जयप्रकाश वर्मा ने किया और डॉ. विशाखा कमल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

यह भी पढ़ें ... 

छत्तीसगढ़ मुठभेड़ में ​सीआरपीएफ के दो कमांडो शहीद,एक नक्सली भी ढ़ेर

शाहीन बाग प्रदर्शन: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, दूसरे पक्ष को सुने बिना नहीं दे सकते निर्देश

 

Web Title: Social satisfaction is met by social service ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया