ICC Under-19 World Cup : भारत-बांग्लादेश खिलाड़ियों के बीच हुआ विवाद, आईसीसी ने की कार्रवाई...


NP1550 11/02/2020 10:35:57
140 Views

New Delhi. भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी अंडर 19 (ICC Under 19 World Cup) का वर्ल्ड कप मुकाबला रविवार 9 फरवरी को पोचेस्ट्रॉम में खेला गया, जिसमें खिताबी जीत बांग्लादेश (bangladesh) की हुई। लेकिन मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसने क्रिकेट को शर्मसार कर दिया। हुआ यूं कि मैच के दौरान और मैच के बाद में भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ियों में बहस हो गई, जो बाद में धक्का-मुक्की तक पहुंच गई थी। जेंटलमैन गेम (gentleman game cricket) कहे जाने वाले क्रिकेट की मर्यादा बनाए रखने के लिए आईसीसी (ICC) ने विवाद पैदा करने वाले खिलाड़ियों को ढूंढ़ लिया है। 

11-02-2020104445ICCUnder-19W1

आईसीसी ने विश्व कप फाइनल में माहौल खराब करने के लिए 5 खिलाड़ियों को दोषी पाया है, जिनमें 3 बांग्लादेशी खिलाड़ी हैं, जबकि 2 भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल हैं। इन पांचों खिलाड़ियों को आईसीसी ने सजा दी है। जिन 5 खिलाड़ियों को आईसीसी ने दोषी पाया है उनमें बांग्लादेश के खिलाड़ी मोहम्मद तौहविद ह्रदोय, शमीम हुसैन और रकिबुल हनस का नाम शामिल है। वहीं, भारतीय टीम की ओर से रवि बिश्नोई और आकाश सिंह का नाम शामिल है। 

11-02-2020104451ICCUnder-19W2

आईसीसी ने इन सभी को आचार संहिता के आर्टिकल 2.21 को तोड़ने का दोषी पाया है, जबकि बिश्नोई को आर्टिकल 2.5 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। इन सभी 5 खिलाड़ियों ने आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल के मैच रेफरी Graeme Labrooy द्वारा लगाए गए आरोपों को स्वीकार कर लिया है। पाचों खिलाड़ियों पर ये आरोप मैदानी अंपायर Sam Nogajski और Adrian Holdstock, थर्ड अंपायर Ravindra Wimalasiri और फोर्थ अंपायर Patrick Bongni Jele ने लगाए थे।

आईसीसी के जनरल मैनेजर क्रिकेट Geoff Allardice ने कहा है, “मैच काफी शानदार था, जैसा कि आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप का फाइनल होना चाहिए, लेकिन निराशा उस समय हाथ लगी जब कुछ खिलाड़ियों ने माहौल खराब किया, जो कि खेल में नहीं होना चाहिए। सम्मान करना स्पिरिट ऑफ क्रिकेट है और खिलाड़ियों को खुद अनुशासन बनाना चाहिए। विपक्षी टीम को बधाई देनी चाहिए और अपनी सफलता को सेलिब्रेट करना चाहिए।"  

Web Title: ICC Under-19 World Cup India & Bangladesh players indulge in scuffle post match ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया