बुर्के पर विवादित बयान देकर बुरे फंसे रघुराज सिंह, पार्टी ने भेजा कारण बताओ नोटिस


NP1509 11/02/2020 14:11:12
36 Views

Lucknow. बुर्का वाले बयान को लेकर योगी सरकार में मंत्री रघुराज प्रताप सिंह की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। इस मामले में प्रदेश की भाजपा इकाई ने सख्त रुख अपनाया है। पार्टी ने रघुराज सिंह को अनुशासनहीनता के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 

11-02-2020142927BJPsentnotic1

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के निर्देश पर पार्टी ने रघुराज सिंह को अनुशासनहीनता के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। रघुराज पर संगठन की नीतियों के विरूद्ध क्रियाकलापों व अमर्यादित बयानबाजी का आरोप है। उनसे एक सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा है कि क्यों न उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए। 
 
बता दें कि हाल ही में रघुराज सिंह ने फिरोजाबाद में बुर्का पहनने को लेकर विवादित बयान दिया है। बुर्का पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए रघुराज सिंह ने कहा था कि बुर्के का इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा किया जाता है, लिहाजा इस पर प्रतिबंध लगना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि बुर्का पहनने की प्रथा अरब से भारत आई है। इसके आड़ में मुस्लिम महिलाएं अपना चेहरा छिपाती हैं, क्योंकि भगवान लक्ष्मण ने रावण की बहन शूपर्णखा के नाक काट दिए थे। इसके बाद वह बुर्का पहनकर वहां से गई थी। केवल राक्षसों के वंशज ही बुर्का पहन सकते हैं। 

Web Title: BJP sent notice to Raghuraj Singh for disputed statement on burqa ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया