केजरीवाल की राह चलीं प्रियंका गांधी, 2022 में यूपी जीतने के लिए उठाय ये मजबूत कदम


NAZO ALI SHEIKH 12/02/2020 09:57 AM
111 Views

New Delhi. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में केजरीवाल की प्रंचड जीत के बाद सभी राजनीतिक दलों में अब 2022 को लेकर रेस शुरू हो गई है। दिल्ली चुनाव में भले ही कांग्रेस का खाता नहीं खुला लेकिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जमीनी स्तर को मजबूत करने के लिए कांग्रेस (Congress) महासजिव प्रियंका गाँधी (Priyanka Gandhi) और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) जमकर पसीना बहा रहे हैं। मिशन 2022 को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अब यूपी में केजरीवाल के अजेंडे को अपनाएगी। कांग्रेस बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी और किसानों के मुद्दों को जीत का हथियार बनाने का प्रयास कर रही है। 

Priyanka Gandhi went the way of Kejriwal, took these strong steps to win UP in 2022

  कांग्रेसियों में बढ़ा उत्साह

बता दें कि प्रियंका गांधी लगातार किसान, कानून व्यवस्था से जुड़े मुद्दे पर यूपी की सड़कों पर उतर आईं हैं और लगातार इनके लिए लड़ाई लड़ रही है। जिसका असर भी नजर आने लगा है। हताश और निराश कांग्रेस कार्यकर्ताओं में प्रियंका गांधी और अजय कुमार लल्लू की जोड़ी ने जोश भरने का काम किया है। अब आगे की रणनीति दिल्ली के केजरीवाल मॉडल (Kejriwal Model) पर तय होगी। कंग्रेस कार्यकर्ताओं के अनुसार पार्टी अब बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगार, महिलाओं और किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर सड़क पर उतरने की तैयारी में है। 

  प्रियंका का आजमगढ़ दौरा

कांग्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि प्रियंका गांधी बुधवार को आजमगढ़ (Azamgarh) का दौरा करने वली हैं जिसको लेकर कार्यकर्ताओं उत्साह नजर आ रहा है। वो लगातार जमीन से जुड़े मामलों को लेकर लड़ाई कर रही है। आजमगढ़ की जमीन से वो सीएए और एनआरसी (CAA and NRC) के विरोध में आवाज बुलंद करेंगी। इतना ही नहीं आम जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर भी प्रियंका सड़क पर उतर रही हैं। कांग्रेस हमेशा से ही गरीबों, दलितों, किसानों युवा और महिलाओं के मुद्दों पर संघर्ष करती आई है। 

पिछले कुछ समय से लगातार सड़कों पर उतर रहीं प्रियंका गांधी अब पूरी जोश व तैयारी के साथ यूपी जीतने का मन बना चुकी है चाहे सोनभद्र में आदिवासियों के नरसंहार का मामला हो, या फिर ब्राह्मओं की हत्या के बाद ब्राह्मण यात्रा, उन्नाव और शाहजहांपुर रेप पीड़िताओं का मामला हो, या फिर सीएए का विरोध करने वालों पर पुलिसिया कार्रवाई को लेकर या गन्ना किसानों के भुगतान का मुद्दा इन सभी पर प्रियंका गांधी ने न सिर्फ सामने आकर अपनी बात रखी बल्कि सड़कों पर उतर का इसके लिए संघर्ष भी किया वहीं अब प्रियंका ने ठान लिया है कि वह शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों को लेकर भी कार्यकर्ताओं के साथ सड़कों पर संघर्ष करती नजर आएंगी। 

Web Title: Priyanka Gandhi went the way of Kejriwal, took these strong steps to win UP in 2022 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया