उन्नाव: पीड़िता की बहन ने पुलिस और प्रशासन पर लगाए आरोप


D. K. SHUKLA 12/02/2020 10:46:15
21 Views

. डीएम और एसपी से मिलकर सुनाया दुखड़ा
. कहा वादे पूरा करने से मुकर रहा जिला प्रशासन
. थाना पुलिस पर परिवार को प्रताड़ित करने का लगाया आरोप
Unnao.
जिले के बिहार थाना क्षेत्र में जलाकर दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाने के मामले में पीड़िता की वहन जनपद मुख्यालय पहुंची। इस दौरान उसने पुलिस और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। पीड़िता की बहन ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को अलग अलग प्रार्थनापत्र दिए। डीएम को दिए पत्र बहन की मौत के समय किए गए वादों को पूरा करने की मांग की गयी है। वहीं एसपी से की गयी शिकायत में थाना पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। 

12-02-2020105949Unnaovictim1
 

बता दें कि बीती 5 दिसंबर को बिहार थाना क्षेत्र भटनखेड़ा गांव की रहने वाली दुष्कर्म पीड़िता को जला दिया गया था। बुरी तरह से झुलसी पीड़िता ने दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में दम तोड़ दिया था। उसकी मौत के परिजनों ने मुख्यमंत्री से मिलने की मांग की थी। प्रशासन की ओर से उन्हें कई आश्वासन दिए गए थे जो अभी तक पूरे नहीं हो सके हैं। प्रशासनिक उपेक्षा से जूझ रहे पीड़िता के परिवारी जन जनपद मुख्यालय पहुंचे जहां पीड़िता की बहन ने अपने भाई और भाभी के साथ कलेक्ट्रेट पहुंच कर जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पाण्डेय से मुलाकात की और बहन की मौत के समय किए गए वादों को पूरा करने की मांग की। 

12-02-2020110023Unnaovictim2
 

इसके बाद एसपी कार्यालय पहुंची पीड़िता की बहन ने वहां मौजूद खबरनवीसों को बताया कि बिहार थाना पुलिस लगातार उसके परिवार को प्रताड़ित कर रही है। इसकी शिकायत करने के लिए वह यहां एसपी से मिलने आयी है। पीड़िता की बहन ने आरोप लगाया कि उसके परिजनों को जबरन थाने में बैठा के रखा जाता है। पुलिस की ओर से धमकी भी मिलती रहती है। 
उसने कहा कि पुलिस ने अगर अपना रवैया नहीं बदला तो वह अपने परिवार के साथ आत्मदाह करने को विवश होगी। पीड़िता की बहन ने यह भी बताया कि फिलहाल जिलाधिकारी देवेंद्र पांडे ने जल्द ही मुख्यमंत्री से मुलाकात कराने का भरोसा दिलाया है वहीं एसपी विक्रांतवीर ने जांच कराने का आश्वासन दिया है। 

12-02-2020110053Unnaovictim3
 

  फास्ट ट्रैक कोर्ट में हुई सुनवाई, 15 को फिर होगी बहस  
बिहार थाना क्षेत्र में दुष्कर्म पीड़िता को जलाकर मार डालने के इस सनसनीखेज मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में चल रही है। मंगलवार को इस मामले के आरोपियों को पेशी के लिए लाया गया था। सरकारी अधिवक्ता और आरोपियो के बीच बहस शुरू हुई। दोनों पक्षों की ओर से वकीलों ने जिरह की। हलांकि बहस पूरी न हो पाने के कारण आरोपियों की पेशी के लिए न्यायाधीश ने अगली तारीख मुकर्रर कर दी है। अब अगली सुनवाई 15 फरवरी को होगी।


यह भी पढ़ें...14 फरवरी को सभी शिक्षण संस्थाओं में मनाया जाए मातृ पितृ पूजन दिवस

Web Title: Unnao: victim's sister accuses police and administration ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया