दिल्ली चुनाव : कांग्रेस के दिग्गज नेता ने हार के लिए शीला दीक्षित को ठहराया जिम्मेदार


NP1509 12/02/2020 16:03:37
269 Views

New Delhi. दिल्ली विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के साथ ही कांग्रेस में इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले चाको ने दिल्ली में कांग्रेस की दुर्गति का जिम्मेदार पूर्व सीएम दिवंगत शीला दीक्षित को ठहराया। जिसको लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता मिलिंद देवड़ा ने चाको पर पलटवार भी किया। 

12-02-2020161022PCChackoblam1

मंगलवार की सुबह पीसी चाको ने कांग्रेस की हार पर कहा कि कांग्रेस पार्टी का पतन 2013 में शुरू हुआ जब शीला जी सीएम थीं। एक नई पार्टी AAP के उदय ने पूरे कांग्रेस वोट बैंक को छीन लिया। उन्होंने कहा कि हम इसे कभी वापस नहीं पा सके। यह अभी भी AAP के साथ बना हुआ है। वहीं, चाको के बयान पर मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट कर तीखी प्रतिक्रिया दी। 

मिलिंद देवड़ा ने ट्विटर पर लिखा, 'शीला दीक्षित जी एक बेहतर राजनीतिज्ञ और प्रशासक थीं। सीएम के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान दिल्ली का कायापलट हुआ और कांग्रेस पहले से कहीं ज्यादा मजबूत हो गई। उनकी मौत के बाद उन्हें दोषी ठहरना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने अपना जीवन कांग्रेस और दिल्ली की जनता को समर्पित कर दिया।' देवड़ा के इस ट्वीट के बाद पीसी चाको ने अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया। 

बता दें कि मंगलवार को दिल्ली चुनाव के नतीजे घोषित किए गए। जिसमें AAP को 62 और भाजपा को 8 सीटें मिलीं, जबकि कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पायी। यह दूसरा मौका है जब कांग्रेस को एक भी सीट न मिली हो। वहीं, वोट प्रतिशत की बात करें तो आप का वोट प्रतिशत 53.57, भाजपा का 38.51 और कांग्रेस 4.26 प्रतिशत रहा।

यह भी पढ़ें:-...केजरीवाल चुने गए विधायक दल के नेता,16 फरवरी को करेंगे शपथ ग्रहण

Web Title: PC Chacko blamed Sheila Dixit for Congress defeat in Delhi elections ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया