पारिवारिक न्यायालय ने परामर्शदाता के लिए आवेदन मांगे


NP1181 12/02/2020 22:07:53
28 Views

LUCKNOW. अपर प्रधान न्यायाधीश, पारिवारिक न्यायालय लखनऊ जितेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि उच्च न्यायालय इलाहाबाद के अनुपालन में पारिवारिक न्यायालय में कुल 05 परामर्शदाताओं की नियुक्ति की जानी है। उन्होंने बताया कि आवेदक समाज शास्त्र या मनोवैज्ञानिक में से किसी एक विषय में से स्नातक की डिग्री रखता हो और समाज सेवा का अनुभवी हो, जो आवेदक सामाजिक कार्य में मास्टर डिग्री धारक हो और पारिवारिक काउन्सिलिंग में दो वर्ष  का अनुभव रखता हो, उसे वरीयता दी जाएगी।

12-02-2020234137FamilyCourta

आवेदक की आयु आवेदन पत्र प्रस्तुत करने की दिनांक को 35 से 65 वर्ष के मध्य हो। परामर्शदाता का कार्यकाल तीन वर्ष का होगा। परामर्शदाता के पद पर नियुक्ति शासकीय सेवा में नियुक्ति नहीं मानी जाएगी। न्यायालय से संविदा के आधार पर सम्बद्ध रहेंगे। नियुक्ति परामर्शदाता को शासनादेश के अनुसार नियत मानदेय देय होगा।

12-02-2020234616FamilyCourta1

28 फरवरी तक करें आवेदन

उन्होंने बताया कि जो पुरूष अथवा महिला इस पद पर नियुक्त होने के इच्छुक होंं, वे अपना आवेदन पत्र अपने शैक्षिक एवं अनुभव प्रमाण पत्रों की छाया प्रति सहित दिनांक 28 फरवरी तक प्रशासनिक कार्यालय जिला जज लखनऊ में पंजीकृत डाक अथवा व्यक्तिगत रूप से प्रेषित कर सकते हैं।

Web Title: Family Court asks for applications for counsel ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया