कानपुर: सड़क से हटकर मोहम्मद अली पार्क पहुंचा CAA प्रदर्शन, महिलाएं बोलीं...


NAZO ALI SHEIKH 13/02/2020 12:46:49
23 Views

Kanpur. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में सड़क से हटाए जाने के बाद प्रदर्शनकारी महिलाओं (protesting women) ने मोहम्मद अली पार्क (Mohammad Ali Park) में प्रदर्शन शुरु कर दिया। 

13-02-2020125003KanpurCAApr1

दरअसल, 9 फरवरी की रात को पुलिस ने विरोध कर रही मुस्लिम महिलाओं को बल पूर्वक हटाया, जिसके बाद लगातार विवाद बढ़ता जा रहा था लेकिन देर रात करीब 50 घंटे के बाद प्रशासन को थोड़ी राहत मिली जब प्रदर्शनकारी महिलाओं ने धरना सड़क से हटाकर मोहम्मद अली पार्क में वापस कर लिया। जिसके बाद चमनगंज (Chamanganj) के रास्ते पर आवागमन शुरू हो गया। प्रदर्शनकारी महिलाओं का साफ कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी वो पार्क से नहीं हटेंगी। 

यह भी पढ़ें... पद्मश्री फैशन डिजाइनर वेंडेल रोड्रिक्स का निधन, खादी आंदोलन का थे हिस्सा

महिलाओं का कहना है कि जिस तरह से मुकदमों में पुरूषों को फंसाने का काम किया जा रहा है, उन मुकदमों को जिला प्रशासन को वापस लेना होगा। साथ ही मोहम्मद अली पार्क में पुलिस की कार्रवाई करने वाले अधिकारियों को निलंबित किया जाए। साथ ही सीएए और एनआरसी के विरोध के लिए उन्हें शान्तिपूर्वक धरने की इजाजत दें। उनका यह भी कहना है कि जिला प्रशासन केवल आश्वासन देने का काम कर रहा, लेकिन किसी भी मांग को पूरा नहीं किया जा रहा है। 

13-02-2020125019KanpurCAApr2

  एएमयू के पूर्व छात्रों से कनेक्शन

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस पूरे मामले पर पुलिस व एजेंसियां यह भी जांच रही हैं कि कानपुर में हुई हिंसा और प्रदर्शन के पीछे अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रों का क्‍या कनेक्शन है और वो हिंसा के पहले कानपुर आए थे या नहीं। पुलिस ने आशंका जताई थी कि इसके पीछे किसी स्टूडेंट संगठन का हाथ हो सकता है, हालांं‍कि इसकी जांच की जा रही है। 

Web Title: Kanpur: CAA protest reached Mohammad Ali Park off the road, women spoke ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया