प्रतियोगिताएं टीम भावना, सहभागिता और छिपे हुए हुनर को उभारने का करती हैं कार्य: डाॅ. मधुरिमा लाल


NP1357 13/02/2020 12:52:08
51 Views

Lucknow. शिया पी.जी. कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय अंतर महाविद्यालयीय सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘एक्सप्रेशन: यूथ फेस्ट 2020’ का आज पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसकी मुख्य अतिथि डाॅ. मधुरिमा लाल, डीन सीडीसी, लखनऊ विश्वविद्यालय लखनऊ रहीं। इस अवसर पर विजयी उद्घोष और पुरस्कार प्राप्त कर मुस्कुराते चेहरों से पूरा शिया कालेज गुंजायमान रहा। सर्वाधिक ट्राॅफी जीतकर शिया पीजी कालेज को ओवरआल चैम्पियन का खिताब मिला। जेएनपीजी को द्वितीय और गुरूनानक गल् र्स  पीजी कॉलेज को तृतीय स्थान हासिल हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत कालेज की नज़्म के साथ हुआ।

13-02-2020125445Competitionsw2

मुख्य अतिथि डाॅ. लाल ने कहा कि सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं टीम भावना, सहभागिता और छिपे हुए हुनर को उभारने का कार्य करती है। सही मायने में यह सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास की मुख्य कड़ी होती हैं। आल इंडिया शिया पर्सनल लाॅ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि पिछले दो दिनों से कुल 17 कालेजों की टीमों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और खिताबी जीत के लिए अपना शत प्रतिशत दिया। यह दर्शाता है कि प्रयास करते रहने से ही कामयाबी की राह परवान चढ़ती है।

13-02-2020125500Competitionsw5

शिया पीजी कालेज के प्रबंधक सै. अब्बास मुर्तुजा शम्सी ने कहा कि प्रतियोगिताएं हमें निचले पायदान से ऊंचे पायदान की तरफ आने के लिए प्रेरित करती है। समारोह को प्रो. अनूप कुमार सिंह (अप्लाइड इकोनाॅमिक्स, लखनऊ विश्वविद्यालय लखनऊ) शिया कॉलेज बोर्ड आफ ट्रस्टी के वाइस प्रेसीडेंट चौधरी शरीफल हसन जैदी, वरिष्ठ सदस्य सै. एस.एच. तकवी, वाइस प्रिंसिपल डाॅ. नजमुल हसन जैदी, डाॅ. एम.एम. अबु तैयब (निदेशक, सेल्फ फाइनेंस) डाॅ. एस.एम. हसनैन (प्रिंसिपल, शिया कालेज आफ लाॅ) आदि लोगों ने संबोधित किया।

13-02-2020125450Competitionsw3

आज की प्रतियोगिताओं में मुख्य आकर्षण की केन्द्रबिन्दु नुक्कड़ नाटक रहे, जिसमें 11 कालेजों की टीमों ने प्रतिभाग कर समाज में व्याप्त महिलाओं की भेदभावपूर्ण स्थिति को बखूबी दिखाने का कार्य किया। नुक्कड़ नाटक में क्रिश्चियन पीजी कालेज को प्रथम, शिया पीजी कालेज को द्वितीय तथा जेएनपीजी और आईटी कालेज को संयुक्त रूप से तृतीय पुरस्कार मिला। शार्ट फिल्म में शिया कॉलेज ने प्रथम, गुरूनानक ने द्वितीय पुरस्कार जीता। वाद विवाद प्रतियोगिता में शिया कालेज को प्रथम, गुरूनानक को द्वितीय और आईटी कॉलेज को तृतीय स्थान हासिल हुआ। रंगोली में बीएसनवी को प्रथम, गुरूनानक को द्वितीय और क्रिश्चियन कालेज को तृतीय, पोस्टर मेकिंग में शिया कालेज को प्रथम और द्वितीय तथा महिला कालेज को तृतीय पुरस्कार दिया गया। 

13-02-2020125440Competitionsw1

फिल्म रिव्यू में जेएनपीजी ने प्रथम, शिया कालेज ने द्वितीय तथा डीएवी ने तृतीय, एक्टेम्पोर में शिया कालेज ने प्रथम, महिला कालेज नेे द्वितीय व अवध गल्र्स पीजी कालेज ने तृतीय स्थान हासिल किया। फेस पेंटिंग में जेएनपीजी को प्रथम, शिया कालेज को द्वितीय और महिला कालेज को तृतीय, स्लोगन राइटिंग में शिया कालेज को प्रथम, जेएनपीजी को द्वितीय और नवयुग कालेज को तृतीय, मेंहदी प्रतियोगिता में जेएनपीजी कालेज को प्रथम, डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद डिग्री कालेज को द्वितीय व शिया कालेज को तृतीय, गजल में शिया कालेज को प्रथम, गुरूनानक को द्वितीय व जेएनपीजी को तृतीय, कोलाज में अवध गल्र्स को प्रथम, शिया कालेज को द्वितीय व तृतीय, एसयूपीडब्लू में जेएनपीजी को प्रथम, शिया कालेज को द्वितीय व डीएवी को तृतीय, फोटोग्राफी में शिया कालेज को प्रथम और द्वितीय तथा जेनएपीजी को तृतीय पुरस्कार मिला।

13-02-2020125454Competitionsw4

यह भी पढ़ें- 

दो दिन तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों से गुलज़ार रहेगा शिया कॉलेज

तालीम से मिलता है जीवन जीने का ककहरा: डाॅ. हरिओम

Web Title: Competitions work to instill team spirit, participation and hidden skills ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया