दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने खरीदा सबसे महंगा घर, लॉस एंजिल्स की सबसे महंगी डील


NAZO ALI SHEIKH 13/02/2020 14:38:44
34 Views

Los Angeles. दुनिया के सबसे अमीर आदमी और अमेजन (Amazon) के फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने लॉस एंजिल्स (Los Angeles) में 16.5 करोड़ डॉलर ($ 165 million) (1171.5 करोड़ रुपये से ज्यादा) का अलीशान घर खरीदा (bought home) है। यह इस क्षेत्र में संपत्ति खरीदने का नया रिकॉर्ड है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार बेजोस ने इस आलीशान घर (वार्नर एस्टेट) को मीडिया कारोबारी डेविड गेफेन (media businessman David Geffen) से खरीदा है। 

13-02-2020144215Worldsriches1

  अब तक का सबसे महंगा घर

कहा जा रहा है कि यह लॉस एंजिल्स में किसी रिहायशी संपत्ति की अब तक की सबसे महंगी डील (most expensive deal) है। इससे पहले 2019 में लाशन मर्डोक (Lashan Murdoch) ने बेल-एयर एस्टेट को खरीदने के लिए करीब 15 करोड़ डॉलर का भुगतान किया था। वार्नर एस्टेट नाम का यह बंगला बेवर्ली हिल्स में 9 एकड़ में फैला है। 

यह भी पढ़ें... पद्मश्री फैशन डिजाइनर वेंडेल रोड्रिक्स का निधन, खादी आंदोलन का थे हिस्सा

  क्यों खास है ये घर

वार्नर ब्रदर्स के पूर्व अध्यक्ष जैक वार्नर ने इस घर को 1930 में बनवाया था। इसमें कई गार्डन और गेस्ट हाउस हैं। इसके अलावा एक टेनिस कोर्ट और गोल्फ कोर्स सहित अन्य कई चीजें भी हैं। फिलहाल यह साफ नहीं है कि बेजोस इस एस्टेट को अपना मुख्य निवास बनाएंगे या नहीं।

13-02-2020144234Worldsriches2

  बेजोस की कुल संपत्ति

ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस की संपत्ति 110 अरब डॉलर से ज्यादा आंकी गई है। उन्हें दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति माना जाता है। बेजोस ने पिछले साल अपनी पत्नी मैंकेंजी से तलाक लिया था। बेजोस और उनकी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज एक साल से नए घर की तलाश में थे। बेजोस ने पिछले साल न्यूयॉर्क में 554 करोड़ रुपये में 12 बेडरूम वाला एक घर खरीदा था। 

Web Title: World's richest man bought the most expensive house, Los Angeles's most expensive deal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया