भीम यात्रा को लेकर दो पक्षों में संघर्ष, पथराव में कई लोग घायल


NP1357 13/02/2020 17:50:30
29 Views

Lucknow. प्रदेश के कानपुर देहात के गजनेर थाना एरिया स्थित मंगटा गांव में भीम यात्रा निकाले जाने को लेकर जाति विशेष के लोग भिड़ गए। मारपीट के बाद जमकर पथराव हुआ। संघर्ष में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। इस बीच सोशल मीडिया पर कई लोगों के मरने की अफवाह से हालात तनावपूर्ण हो गए। मौके पर कई थानों की फोर्स के साथ एसपी, एएसपी और क्षेत्राधिकारी पहुंचे। एसपी ने कहा कि कुछ लोगों ने भ्रामक खबर फैलाई। सभी को चिन्हित किया जा रहा है। दोषी लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

13-02-2020175225Conflictbetwe1

ग्रामीणों के मुताबिक, गजनेर थाना एरिया के मंगटा गांव किनारे स्थित गौतम बुद्ध पार्क में 8 फरवरी को कथा और पूजन का कार्यक्रम कराया गया। गुरुवार को भीम शोभा यात्रा निकाले जाने का कार्यक्रम तय था। गुरुवार सुबह स्थानीय ग्रामीण शोभा यात्रा निकाल रहे थे। इस बीच दो पक्ष आमने-सामने आ गए। देखते ही देखते दोनों पक्षों के सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। पहले लाठी-डंडे चले और इसके बाद पथराव शुरू हो गया। पत्थरबाजी होते ही गांव में भगदड़ मच गई। संघर्ष में करीब आधा दर्जन से अधिक ग्रामीण घायल हो गए।

ग्रामीणों की सूचना पर गजनेर थाने की फोर्स मौका-ए-वारदात पर पहुंची। इस बीच सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें फैलने लगीं। कुछ लोगों के मरने की अफवाह फैली तो एसपी, एएसपी, सीओ, एसडीएम समेत कई अफसर आनन-फानन में मंगटा गांव पहुंचे। हालात तनावपूर्ण देख गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। भारी तनाव के मद्देनजर पुलिस बल ने गांव के अंदर पैदल मार्च किया।

13-02-2020175230Conflictbetwe2

पूरे मामले पर एसपी अनुराग वत्स ने कहा कि कुछ उपद्रवी लोगों को हिरासत में लिया गया है। गांव के हालात पूरी तरह से नियंत्रण में हैं। ऐहतियातन पुलिस बल को तैनात किया गया है। जो उपद्रवी मौके से फरार हुए हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें बनाई गई हैं। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर फर्जी अफवाह फैलाई थी। उनकी भी छानबीन की जा रही है।

यह भी पढ़ें- 

चुनाव आयोग ने इस राज्य में पंचायत चुनाव की तारीखों का किया एलान..

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी,अब तक 1300 से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत

Web Title: Conflict between two parties over Bhima Yatra, many injured in stone pelting ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया