रेड ब्रिगेड ने राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया


NP1357 13/02/2020 18:43:02
28 Views

Lucknow. रेड ब्रिगेड लखनऊ ने लगातार तीसरे वर्ष राष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया। रेड ब्रिगेड ने गुरुवार सुबह से ही दर्जनों लड़कियों के साथ हजरतगंज स्थित सरोजिनी नायडू की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करके कार्यक्रम की शुरुआत की। बता दें कि सरोजिनी नायडू के जन्मदिन (13 फरवरी) राष्ट्रीय महिला घोषित है।

13-02-2020184527RedBrigadece2

रेड ब्रिगेड लखनऊ की संस्थापिका ऊषा विश्वकर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय महिला दिवस की उपेक्षा की मूल वजह स्वतंत्रता संग्राम में महिलाओं की भूमिका ठीक से उजागर नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि आज राष्ट्रवाद बहस के केंद्र में है, लेकिन राष्ट्रीय महिला दिवस पर अब भी कोई चर्चा नहीं है, न ही कोई ठोस कदम है, जो राष्ट्रीय आंदोलन में महिलाओं की भूमिका उजागर कर सके। महिलाओं के त्याग, साहस, संघर्ष की नींव पर खड़े इस राष्ट्र में महिला कहां है? इतिहासविहीन महिला से जो ‘महिलाविहीन राष्ट्र’ का निर्माण होगा, वह निश्चित ही बदसूरत राष्ट्र ही होगा।

13-02-2020184736RedBrigadece4

रेड ब्रिगेड ने राष्ट्रीय महिला दिवस के बारे में बातचीत की और पर्चा वितरण के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। कार्यक्रम के दौरान सरोजिनी नायडू के देश की आजादी के लिए गए त्याग-संघर्ष और राष्ट्रीय महिला दिवस विषय पर आधारित नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया गया। लखनऊ में पायनियर मांटेसरी स्कूल के सभी ब्रांच में सरोजिनी नायडू का जन्मदिन और राष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Web Title: Red Brigade celebrated National Women's Day ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया