लखनऊ सीएए हिंसा: 13 लोगों को चुकाने होंगे 21.76 लाख रुपए, 7 की रिकवरी नोटिस खारिज


NAZO ALI SHEIKH 14/02/2020 09:48 AM
21 Views

Lucknow. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship amendment law) (CAA) के अंतर्गत राजधानी लखनऊ (Capital Lucknow) में 19 दिसंबर को हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन (violent protests) मामले में जिला प्रशासन ने सार्वजनिक संपत्तियों के नुकसान की भरपाई के लिए 20 लोगों को रिकवरी नोटिस (Recovery Notice) जारी किया था। 

Lucknow CAA violence: 13 people to pay Rs 21.76 lakh, 7 recovery notice dismissed

जिस पर एडीएम टीजी विश्व भूषण मिश्र (ADM TG Vishwa Bhushan Mishra) की कोर्ट ने आदेश जारी करते हुए 13 लोगों से 21 लाख 76 हजार रुपये वसूलने को कहा है। वहीं जिला प्रशासन ने 7 लोगों को पूरे मामले में बरी कर दिया। कोर्ट ने कहा कि पुलिस 7 लोगों के खिलाफ कोई सबूत नहीं दिखा सकी। 16 मार्च 2020 तक रिकवरी की धनराशि सभी को मिलकर या एक अकेले को जमा करनी होगी। 

  क्या हुआ था 19 दिसंबर को

19 दिसंबर 2019 को लखनऊ के खदरा में सीएए के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन ने अचानक हिंसक रूप ले लिया इस दौरान हिंसक भीड़ ने आम लोगों और सरकारी संपत्ति को बहुत नुकसान पहुंचाया था हिंसा की ये खबरें मीडिया में छाई हुई थीं। 

  क्या कहते है जिलाधिकारी

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा कि 19 तारीख को हुए उग्र प्रदर्शन को लेकर एडीएम टीजी की कोर्ट का यह पहला फैसला है। अभी 4.5 करोड़ की रिकवरी और बाकी है। आने वाले दिनों में कोर्ट इस तरह के और फैसले सुना सकती है। जिन 13 लोगों पर रिकवरी तय हुई है उन्हें हर हाल में 16 मार्च 2020 तक पैसा जमा करना ही होगा वरना उनकी संपत्तियों  की कुर्की की जाएगी। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने आगे कहा कि 13 लोगों में से कोई भी व्यक्ति अगर चाहे तो सारा पैसा अकेले भी जमा कर सकता है। 

Web Title: Lucknow CAA violence: 13 people to pay Rs 21.76 lakh, 7 recovery notice dismissed ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया