वैलेंटाइन डे पर शाहीन बाग की महिलाओं का पीएम मोदी को मोहब्बत का बुलावा, कार्ड पर लिखा...


NAZO ALI SHEIKH 14/02/2020 10:28:17
32 Views

New Delhi. आज वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) है हर तरफ लोग इसे अपने-अपने तरह से मना रहे हैं वहीं दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए विरोध प्रदर्शन (CAA protests) में बैठीं महिलाओं ने वैलेंटाइन को कुछ अलग अंदाज में मनाया है उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi) को एक खास अंदाज में वैलेंटाइन डे विश किया है। प्रदर्शनकारियों ने पीएम मोदी को वैलेंटाइन डे कार्ड (Valentine's Day card) देकर उसमें लिखा कि 'मोदी तुम कर आओगे'। कार्ड में पीएम मोदी से शाहीन बाग आकर वैलेंटाइन डे मनाने और अपना सरप्राइज गिफ्ट लेने की बात की गई है। 

14-02-2020103243OnValentines1

तय कार्यक्रम के अनुसार बृहस्पतिवार शाम को शाहीन बाग की दादियों ने हजारों लोगों की मौजूदगी में पीएम को दिया जाने वाला सरप्राइज गिफ्ट (Surprise Gift) खोला, जिसमें एक टेडी बियर (teddy bear) मौजूद था। इसके बात मंच से मैसेज दिया गया कि भारत ही हमारा वैलेंटाइन है और हम अपने देश को हमेशा प्यार करते रहेंगे। 

शाहीन बाग में मौजूद एक महिला सलमा ने बताया कि हम लोगों ने अपने देश के पीएम नरेंद्र मोदी को मोहब्बत का पैगाम (Love Prophet) देने के लिए वैलेंटाइन डे उनके साथ मनाने का मन बनाया था। वैलेंटाइन डे की पूर्व शाम पांच बजे कार्यक्रम रखा गया। इसके लिए बकायदा कार्ड भी छपवाए गए। कार्ड के सबसे ऊपर 'नो टू एनआरसी' और 'नो टू सीएए' लिखा हुआ था। इसके बाद वैलेंटाइन एट शाहीन बाग लिखा हुआ था। 

यह भी पढ़ें... दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने खरीदा सबसे महंगा घर, लॉस एंजिल्स की सबसे महंगी डील

कार्ड में आगे प्रधानमंत्री से दिल की गहराईयों से अपील की गई थी कि वह शाहीन बाग आकर वैलेंटाइन डे मनाएं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री को एक सरप्राइज गिफ्ट भी देने की बात की गई थी। शाम होते ही कार्यक्रम मनाया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। शाहीन बाग से आह्वान किया गया कि दो दिन वहां कोई भी राजनैतिक भाषण नहीं होंगे। बता दें कि 15 दिसंबर से शाहीन बाग इलाके में सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। 

  पीएम मोदी के लिए लांच हुआ गाना

वैलेंटाइन डे मनाने के दौरान गुरुवार शाम को एक कार्यक्रम को दौरान पीएम प्रधानमंत्री को मोहब्बत का पैगाम देने  के लिए एक गाना भी लांच किया गया है। इसमें लिखा गया था कि मोदी तुम कब आओगे, अभी तो ठंड है, गर्मी अभी बाकी , मोदी तुम कब आओगे। वैलेंटाइन मनाने के दौरान शाहीन बाग का नजारा भी बदला हुआ था। 

14-02-2020103324OnValentines2

महिलाओं ने मंच को सजाया हुआ था। मंच पर बड़ा बैनर लगा था, उसमें लिखा था कि भारत ही हमारा वैलेंटाइन है और हम अपने देश को हमेशा प्यार करते रहेंगे। इसके अलावा शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल के पास दिल के आकर के पोस्टर लगाकर उस पर लिखा था कि पीएम मोदी प्लीज कम टू शाहीन बाग।

  पुलवामा शहीदों की याद में कार्यक्रम

14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजली देने के लिए शाहीन बाग में अगले दो दिनों तक देशभक्ति के कार्यक्रम प्रस्तुत होंगे। रात के समय शहीदों की याद में प्रदर्शन स्थल पर 1 हजार मोमबत्तियां भी जलाई गईं। 

प्रदर्शनकारी जैनुलआबदीन ने बताया कि शुक्रवार दोपहर को पुलवामा शहीदों को याद करते हुए एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उसमें शहीदों के परिवार के लोगों को भी बुलाया गया है। अगले दो दिन उनको याद किया जाएगा। इस दौरान शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल पर कोई भी राजनैतिक भाषण नहीं होगा।

Web Title: On Valentine s Day, the women of Shaheen Bagh call for PM Modis love, wrote on the card ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया