Valentines Day Special : विराट कोहली की लव-स्टोरी में नया ट्विस्ट, सचिन तेंदुलकर की यहां हुई थीं आंखे चार...


NP1550 14/02/2020 11:44:11
181 Views

Lucknow. फरवरी का महीना शुरू हो गया है और इसी के साथ शुरू हो गया है "वैलेन्टाइन्स-डे" (valentine's day) फीवर! यही कारण है कि फरवरी महीने को "मोहब्बत का महीना" (valentine's day 2020) भी कहा जाता है। वैसे तो प्यार करने की न कोई उम्र होती है, न ही इसके इज़हार के लिए कोई निश्चित समय, लेकिन फिर भी 14 फरवरी, यानि वैलेन्टाइन्स-डे को इजहार-ए-इश्क के लिए खास बताया गया है। इसी कड़ी में आज हम  क्रिकेट स्टार्स की कुछ अनसुनी प्रेम कहानियों से आपको रूबरू कराएंगे। 

14-02-2020120849ValentinesDay1

विराट कोहली-अनुष्का शर्मा की लव-स्टोरी में ये नया ट्विस्ट

"वैलेन्टाइन्स-डे" की बात हो और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (virushka) का जिक्र न हो ऐसा तो हो नहीं सकता। कोहली फील्ड पर जितना अपनी तूफानी पारियों को लेकर चर्चा में रहते हैं, उतना ही उनकी लव-स्टोरी फैन्स के बीच चर्चित रही है। विराट और उनकी पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (anushka sharma) के फैन्स प्यार से इस जोड़ी को "विरुष्का" बुलाते हैं। विराट कोहली (virat kohli) और अनुष्का शर्मा शादी से पहले एक-दूसरे को डेट करते थे, ये तो सभी जानते हैं। इन दोनों की लव स्टोरी में एक ऐसा ट्विस्ट है जिसे आज हम आपको बताएंगे। 

14-02-2020120930ValentinesDay4

अनुष्का शर्मा की दादी ने लव-स्टोरी में किया बड़ा खुलासा

उत्तराखंड निवासी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की दादी उर्मिला का कहना है कि, "अनुष्का और विराट आज से नहीं बचपन से एक-दूसरे को जानते हैं। पूरा परिवार विराट को अच्छे से जानता है। अनुष्का जब छोटी थी, विराट के घर आने पर उसके साथ खूब क्रिकेट खेला करती थी।" अनुष्का की दादी ने तो ये भी कहा कि विराट उन्हें बचपन से बहुत पसंद रहा है। विराट से रिश्ते के सवाल पर अनुष्का की दादी उर्मिला ने बताया कि अनुष्का एक सैन्य अधिकारी की बेटी हैं। जब इनका परिवार बेंगलुरू में रहता था, उस दौरान अनुष्का का भाई कर्णेश क्रिकेट खेलता था। इस समय विराट भी उस टीम का हिस्सा हुआ करते थे।

विराट उस समय कर्णेश के साथ घर आया करते थे। उर्मिला के मुताबिक कई बार वह जब बच्चों से मिलने बेंगलुरु जाती थीं, तो विराट से मुलाकात होती थी। उर्मिला ने बताया कि परिवार विराट को बचपन से जानता और फैमिली मेंबर की तरह मानता है। याद हो कि दिसंबर 2017 में दुनिया से छिपकर इस सेलिब्रिटी कपल ने इटली में जाकर शादी रचाई थी। 

14-02-2020121115ValentinesDay5

मास्टर-ब्लास्टर की अनोखी प्रेम कहानी

90 के दशक की शुरूआत में क्रिकेट जगत में तेजी से एक शानदार प्रतिभा अपनी धाक जमा रही थी, जिसे आज दुनिया "रन-मशीन," "लिटिल मास्टर" और "मास्टर-ब्लास्टर" के नाम से जानती है। जी हां, हम बात कर रहे हैं सचिन तेंदुलकर (master blaster sachin tendulkar) की। घुंघराले बालों वाला यह सितारा, 90 के दशक में हर किसी के दिल में अपनी जगह बना चुका था, खासकर युवा महिला प्रशंसकों के बीच। 

सचिन ने हजारों हसीनाओं का दिल तोड़ते हुए, 24 मई 1995 को महज 22 साल की उम्र में अपने से 6 साल बड़ी शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अंजलि से शादी कर ली। अचानक हुई इस शादी ने हजारों महिला प्रशंसकों का दिल एक ही झटके में तोड़ दिया। सचिन-अंजलि की लव-स्टोरी भी बड़ी दिलचस्प है। दोनों की पहली मुलाकात शादी से करीब 5 साल पहले हुई थी। 1990 में मुंबई एयरपोर्ट पर जब सचिन इंग्लैंड का दौरा करके स्वदेश लौट रहे थे तो अंजलि भी वहीं पर थीं और वहीं उनकी मुलाकात हो गई। 

14-02-2020120911ValentinesDay3

सचिन से ऐसे मिली थीं अंजलि

सचिन से मिलने के लिए अंजलि ने कई पापड़ बेले। आपको बता दें कि अंजलि (anjali tendulkar) झूठी पत्रकार बनकर सचिन के घर तक पहुंच गई थीं। इस पहली मुलाकात के बाद दोनों ने करीब 5 साल तक रोमांस किया, लेकिन किसी को इसकी खबर तक नहीं लगी। दोनों ने अपने रिश्तों का खुलासा किया 1994 में, जब उन्होंने न्यूजीलैंड में सगाई की। आपको जानकर हैरानी होगी कि 5 साल तक डेटिंग के दौरान दोनाें ने एक साथ कोई फिल्म नहीं देखी। शादी से पहले दोनों ने एक साथ पहली फिल्म देखी जिसका नाम था 'रोजा'।

इसके अलावा एक बात और अंजलि उनकी इस कदर दीवानी हैं कि वह जब भी बल्लेबाजी करने क्रीज पर जाते थे तो इस दौरान वह न कुछ खाती थीं, न फोन उठाती थीं और न ही कहीं हिलती-डुलती थीं। अंजलि एक गुजराती उद्योगपति आनंद मेहता और ब्रिटिश सामाजिक कार्यकर्ता अनाबेल मेहता की पुत्री हैं। तेंदुलकर के ससुर आनंद 7 बार नेशनल ब्रिज चैंपियन रहे हैं।

Web Title: Valentines Day 2020 Unheard love stories of top Indian cricketers virat and sachin ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया