भड़काऊ भाषण देने के आरोप में जेल में बंद डॉ कफील की मुश्किलें बढ़ी..


NP97 14/02/2020 13:01 PM
78 Views

Mathura. बीआरडी मेडिकल कॉलेज के डॉ कफील नागरिकता कानून के​ विरोध में अलीगढ़ विश्वविद्यालय में भड़काऊ भाषण के आरोप में मथुरा की जेल में बंद हैं। बताया जा रहा है कि 10 फरवरी को डॉ कफील की जमानत के बाद उनकी रिहाई की तैयारियां चल रही थी जिस पर रोक लगा दी गई है जिससे उनकी मुश्किल बढ़ गई है। बताया गया कि विवादित बयान देने के मामले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए डॉ कफील के खिलाफ रासुका के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Jailed Dr Kafeel

सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था

देश भर में नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सीएए के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन में समर्थन करने डॉ कफील पहुंच गए थे। उन पर आरोप है कि डॉ कफील ने भड़काऊ भाषण देकर छात्रों को उकसाया था। इसके बाद अलीगढ़ के सिविल लाइन थाने में उनके खिलाफ रासुक मामला के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था,इसलिए अब डॉ कफील की रिहाई नहीं हो सकती है। 

आपको बता दें कि डॉ कफील के साथ योगेंद्र यादव भी अलीगढ़ विश्वविद्यालय में बच्चों के प्रदर्शन पहुंचे थे। डॉ कफील को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया था।
 

 

Web Title: Jailed Dr Kafeel's troubles on the charge of making inflammatory speech .. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया