योगी सरकार का बड़ा एक्शन : PWD इंजीनियर बर्खास्त, अन्य 3 अधिकारी निलंबित


NP1509 15/02/2020 11:43:48
50 Views

Lucknow. यूपी की योगी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के तहत सख्त कार्रवाई की है। इस मामले में सरकार की ओर से एक PWD इंजीनियर को बर्खास्त कर दिया गया है। साथ ही अनियमितता के आरोप में परिवहन विभाग के तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। यह जानकारी सीएम कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा की गयी है। 

15-02-2020123851YogiSarkars1

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर 44 करोड़ के आरोपी प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग बस्ती के तत्कालीन अधिशासी अभियंता आलोक रमन को गंभीर वित्तीय अनियमितता के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया। इस मामले में जांच के बाद आरोप साबित हो गए हैं। 

रिपोर्ट में व्यवस्थाओं के विपरीत कार्य कर गंभीर वित्तीय अनियमितता की बात सामने आई है, जिसके बाद सीएम योगी के आदेश पर यह कार्रवाई की गयी है। साथ ही आरोपी के कृत्य से किसी प्रकार की शासकीय क्षति होने पर उसकी वसूली के भी आदेश दिये गए हैं। 

परिवहन विभाग के अधिकारियों पर गिरी गाज

वाराणसी और गाजियाबाद के संभागीय परिवहन अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गयी है। सरकार ने सर्वेश सिंह, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) वाराणसी, अमित राजन राय तत्कालीन सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन), वाराणसी, संप्रति सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) तृतीय दल, गाजियाबाद को निलंबित कर दिया गया है। 

इस अधिकारियों को झारखंड का फर्जी पंजीयन प्रमाणपत्र पेश कर वाहनों की चेचिस पर बॉडी बनाकर पंजीयन कराए जाने, फिटनेस फीस जमा ना कराए जाने और वाहनों का निरीक्षण प्रपत्रों के प्रस्तुतीकरण के समय से न किए जाने को लेकर निलंबित किया गया है। वहीं, ड्राइविंग लाइसेंस जारी करते समय अनियमितता पर कैलाश नाथ सिंह, सहायक परिवहन अधिकारी (प्रशासन), अम्बेडकरनगर को निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:-...लखनऊ जिला कोर्ट बमबाजी मामले में बार एसोसिएशन का महामंत्री गिरफ्तार

Web Title: Yogi Sarkar s action PWD engineer sacked for irregularities ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया