शरद यादव के नाम पर भड़की RJD, विपक्षी दलों को दे डाली ये सख्त नसीहत


NP1509 15/02/2020 14:57:21
683 Views

Patna. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले प्रदेश के विपक्षी महागठबंधन में घमासान छिड़ गया है। महागठबंधन के नेतृत्व और सीएम चेहरे को लेकर विपक्षी दलों में दरारें पड़ती नजर आ रही हैं। दरअसल, आरएलएसपी, वीआईपी पार्टी और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने  शरद यादव को महागठबंधन का नेता बनाने की मांग की है। हालांकि आरजेडी को यह फैसला बिलकुल मंजूर नहीं है। 

15-02-2020150700RJDsreaction1

महागठबंधन की कमान शरद यादव को देने के मुद्दे पर आरजेडी ने साफ-साफ कहा है कि गठबंधन का चेहरा तेजस्वी यादव ही होंगे। बगैर तेजस्वी के महागठबंधन की कल्पना नहीं की जा सकती। शरद यादव उनकी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में थे और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी भूमिका निभाते रहे हैं। साथ ही पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव में रणनीतिकार प्रशांत किशोर को महागठबंधन में शामिल किए जाने की अटकलों पर भी विराम लगाया है।

आरजेडी के नेता मृत्युंजय तिवारी ने चेतावनी देते हुए कहा कि जो तेजस्वी के रथ पर सवार नहीं होगा, उसकी नैया डूब जाएगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि महागठबंधन का नेता कौन होगा। ये आपस में मिल बैठकर तय किया जाएगा। 

बंद कमरे में बैठक से कांग्रेस और आरजेडी गायब

शुक्रवार को राजधानी पटना में होटल चाणक्य के एक बंद कमरे में महागठबंधन के नेताओं की एक बैठक हुई थी। इस बैठक में शरद यादव, आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा, वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश साहनी और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी शामिल थे। लेकिन इस बैठक में कांग्रेस और आरजेडी के नेताओं को शामिल नहीं किया गया। हालांकि इस बैठक के बाद किसी भी नेता की ओर से इसको लेकर कोई बयान नहीं दिया गया। 

यह भी पढ़ें:-...तेजस्वी यादव का पत्ता काटने की तैयारी, ये दिग्गज होगा महागठबंधन का सूत्रधार

Web Title: RJD s reaction on making Sharad Yadav the leader of the Grand Alliance ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया