दिल्ली में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी उठा रहीं ये कदम


NP1357 15/02/2020 15:20:24
1493 Views

New Delhi. दिल्ली विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली शर्मनाक हार के बाद कांग्रेस हाईकमान चिंतित दिखाई दे रहा है। दरअसल, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम बनाया है। इसी बीच उन्होंने अलका लांबा सहित कई नेताओं से मुलाकात की है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में 1998 से लेकर 2013 तक लगातार शासन किया है, यहां शीला दीक्षित तीन बार मुख्यमंत्री रहीं। हालांकि इसके बाद कांग्रेस की स्थिति लगातार खराब हुई है।

15-02-2020152239Soniyagandhi1

कांग्रेस की पूर्व विधायक अलका लांबा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलकात कर दिल्ली चुनावों में मिली हार के कारणों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि दिल्ली में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए उठाए जाने वाले कई कदमों पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि वह अपने विधानसभा क्षेत्र में जाकर लोगों से मुलकात करेंगी और समर्थन देने के लिए उन्हें धन्यवाद देंगी। बता दें कि अलका लांगा ने आम आदमी पार्टी से विधायक रही हैं। उन्होंने जल्द की कांग्रेस का दामन थामा था। इस बार कांग्रेस के टिकट पर उन्होंने चुनाव लड़ा था, लेकिन उनकी बुरी तरह से हार हुई है। अलका लांबा अपनी जमानत तक नहीं बचा सकीं। 

वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के प्रदर्शन को बताया निराशाजनक

वहीं, दिल्ली चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली प्रभारी पीसी चाको को दोषी ठहराया। वहीं, पीसी चाको ने कहा कि कांग्रेस का खराब प्रदर्शन 2013 से ही शुरू हो गया था, जब शीला दीक्षित पार्टी की अगुवाई कर रहीं थीं। उनके इस बयान से जब पार्टी में विवाद पैदा हो गया तो उन्हें अपने बयान से किनारा कर लिया। यही नहीं, वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भी पार्टी के प्रदर्शन को निराशाजनक बताया। उन्होंने पार्टी और विचारधारा में बड़े बदलावों की जरूरत बताई है।

पार्टी में हो सकते हैं बड़े बदलाव

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बयानों के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के नेताओं के साथ मुलाकात का कार्यक्रम तय किया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस हाईकमान पार्टी में बड़े बदलावों पर भी विचार कर सकती है। इसके लेकर वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात को लेकर भी मंथन हो रहा है। 

यह भी पढ़ें- 

भारत ने तुर्की को दी नसीहत,कहा हमारे आतंरिक मामलों में न दे दखल

मुंबई में CAA के खिलाफ 'महामोर्चा' रैली, महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के नेता भी होंगे शामिल

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दोबारा दोहराया,कहा भारत जाना मेरे लिए सम्मान की बात

Web Title: Soniya gandhi utha sakti hai bada kadam ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया