कांग्रेस ने निकाली किसान जनजागरण यात्रा


सोनू यादव 15/02/2020 19:08:54
104 Views

बदायूं। कांग्रेस पार्टी के निर्देश पर देश भर में निकाली जा रही किसान जनजागरण यात्रा के तहत शनिवार को कांग्रेस पार्टी ने सदर विधानसभा के ग्राम चंदन नगर खरेर, औरंगाबाद माफी, बिनावर, चंदन नगर खरेर आदि में अभियान चलाकर गांवों व खेतों में पहुंचकर किसानों की समस्या सुनीं एवं किसान मांग पत्र भरा। 

15-02-2020191400Congresstook1

किसान जनजागरण अभियान के कॉर्डिनेटर स्वप्निल शर्मा एवं मोहम्मद समीम ने कहा कि ‘आज पूरे सूबे के किसान भाजपा की किसान विरोधी नीतियों और आवारा पशुओं के आतंक से परेशान हैं’ ‘सूबे में लगातार बिजली का बिल बढ़ाया जा रहा है। कर्जमाफी के नाम पर किसानों को भाजपा सरकार ने छला है। गन्ना किसानों का बकाया भुगतान अभी तक नहीं हुआ है और तो और योगी सरकार में गन्ने का एक रुपया दाम भी नहीं बढ़ाया गया।

15-02-2020191443Congresstook2

उत्तर प्रदेश कांग्रेस निवर्तमान महासचिव ओमकार सिंह ने कहा कि धान खरीद के नाम पर सरकार और बिचौलियों की साठ-गांठ के चलते किसान 1400-1500 रुपए में धान बेचने को मजबूर है। बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि की मार के बाद भी सरकार ने एक पैसा किसानों को मुआवजा के रूप में नहीं दिया।

वहीं, निवर्तमान जिलाध्यक्ष साजिद अली ने कहा कि किसान परिवारों से हम जनसंपर्क करेंगे। अभियान के तहत प्रत्येक ब्लाक पर 30 कांग्रेस कार्यकर्ता 10 पीड़ित किसानों के बीच जाकर किसान मांग पत्र भरने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर किसानों से संपर्क कर किसानों की समस्याओं को लेकर तहसील स्तर  पर धरना प्रदर्शन करेंगे।

Web Title: Congress took out peasant public awareness tour ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया