वाराणसी में सपा कार्यकर्ता ने पीएम मोदी को दिखाए काले झंडे, गिरफ्तार


NP1509 16/02/2020 13:18:43
38 Views

Varanasi. लोकसभा चुनाव 2019 में जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दूसरी बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंचे हैं। यहां पर प्रधानमंत्री मोदी ने दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण के साथ वाराणसी के लिए परियोजनाओं का शुभारम्भ और शिलान्यास किया। इस दौरान समाजवादी पार्टी के एक कार्यकर्ता ने प्रधानमंत्री को काला झंडा दिखाने की कोशिश की। हालांकि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

16-02-2020141200SPworkershow1

वहीं, इसके बाद वाराणसी के जंगमवाड़ी मठ में प्रधानमंत्री ने कर्नाटक, महाराष्ट्र और तमिलनाडु से आए पचास हजार लोगों की रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'भारत में राष्ट्र का ये मतलब कभी नहीं रहा कि किसने कहां जीत हासिल की, किसकी कहां हार हुई। हमारे यहां राष्ट्र सत्ता से नहीं, संस्कृति और संस्कारों से सृजित हुआ है, यहां रहने वालों के सामर्थ्य से बना है। भारत के पुरातन ज्ञान और दर्शन के सागर श्री सिद्धांत शिखामणि को 21वीं सदी का रूप देने के लिए मैं विशेष रूप से आपका अभिनंदन करता हूं।' 

पीएम मोदी ने शैव समुदाय और संतों की भी जमकर तारीफ की। वीरशैव परंपरा वो है, जिसमें वीर शब्द को आध्यात्म से परिभाषित किया गया है। जो विरोध की भावना से ऊपर उठ गया है वही वीरशैव है। यही कारण है कि समाज को बैर, विरोध और विकारों से बाहर निकालने के लिए वीरशैव परंपरा का सदैव आग्रह रहा है। 

बता दें कि  इस कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के साथ-साथ कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद रहे। अपने इस दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई विकास योजनाओं, अस्पतालों और पर्यटन से जुड़ी योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

यह भी पढ़ें:-...राष्ट्र सत्ता से नहीं, संस्कृति और संस्कारों से सृजित हुआ : प्रधानमंत्री मोदी

Web Title: SP worker shows black flag to PM Modi in Varanasi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया