BJP सरकार में दलित व पिछड़ों की सरकारी नौकरियों की संख्या 90% हुई कम : कांग्रेस


NP1509 16/02/2020 15:33:42
43 Views

Lucknow. सुप्रीम कोर्ट की ओर से पदोन्नति में आरक्षण को लेकर हाल ही में सुनाये गए फैसले को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रही है। इसी कड़ी में यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में पार्टी ने लखनऊ में परिवर्तन चाैक से हजरतगंज स्थित बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर प्रतिमा तक 'आरक्षण बचाओ मार्च' निकाला। इस दौरान अजय कुमार लल्लू ने संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। 

16-02-2020163908AjayKumarLal1

अम्बेडकर प्रतिमा पर धरने को सम्बोधित करते हुए अजय कुमार लल्लू ने कहा कि वर्तमान में केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकारें सामाजिक न्याय और आरक्षण की मूल भावना पर लगातार हमला कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले साल विगत वर्ष एससी-एसटी एक्ट में बदलाव की कोशिश की गयी और अब उत्तराखण्ड सरकार की ओर से एससी/एसटी वर्ग के लिए प्रमोशन में आरक्षण खत्म करने की कोशिश की जा रही है, जिससे इन वर्गों के लाखों अभ्यर्थी प्रभावित होंगे।

दलित व पिछड़ों की सरकारी नौकरियों की संख्या 90% हुई कम : कांग्रेस

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया कि भाजपा सरकार में दलित व पिछड़ों की सरकारी नौकरियों की संख्या 90 फीसदी कम हो गयी है। यही नहीं दलित, पिछड़ा और आदिवासियों के लिए आरक्षित नौकरियों के बैकलाग को नहीं भरा जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रि-मैट्रिक एससी/ओबीसी स्कालरशिप स्कीम व पोस्ट मैट्रिक एससी/ओबीसी स्कालरशिप स्कीम के बजट में भारी कटौती हुई है। एक तरफ सभी सरकारी संस्थानों में आउटसोर्सिंग पर नौकरियां दी जा रही हैं दूसरी तरफ आरक्षण लागू नहीं किया जा रहा है। 

16-02-2020163941AjayKumarLal2

अजय कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को आरक्षण पर यह कुठाराघात बर्दाश्त नहीं है। बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर और बी.पी. मंडल ने दलित, पिछड़े, आदिवासियों के लिए जो अधिकार दिए थे उन्हें बचाने के लिए कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक आन्दोलन करेगी।

यह भी पढ़ें:-...'एकल अभियान' भारत के नवनिर्माण का अभियान: साध्वी ऋतम्भरा

Web Title: Ajay Kumar Lallu said that the number of Dalit and backward government jobs decreased by 90% in the BJP government ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया