उन्नाव: भयावह हादसा, बारातियों को लेकर जा रही वैन में लगी आग से सात लोग जिंदा जले


D. K. SHUKLA 17/02/2020 08:55:28
135 Views

. शहर से बारात लेकर शाहजहांपुर जा रही थी वैन
. टायर फटने के बाद अनियंत्रित वैन तेल से लदे ट्रक से टकराई
. वैन सवार सभी सात लोग जिंदा जले, मुख्यमंत्री ने जताया दु:ख
Unnao.
बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में रविवार देर शाम एक दिलदहला देने वाले हादसे में पुलिस ने सात शव बरामद किए है। जिनमें से 6 की पहचान हो गयी है एक अन्य कौन था इसका पता लगाने के प्रयास किए जा रहे है। यह वैन शहर से बारात लेकर नई बस्ती शाहजहांपुर जा रही थी। इस हादसे की सूचना से बारात वाले घर में कोहराम मच गया। घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक विक्रांतवीर घटना स्थल से लेकर पोस्टमार्टम हाउस तक साथ बने रहे। इस बड़ें हादसे की जानकारी होने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए जिले के डीएम और एसपी को राहत व बचाव कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न करने के निर्देश बीती देर रात दिए थे।  

17-02-2020090624UnnaoSevenp1
 

अभी तक इस हादसे के बाबत पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मारूती वैन संख्या यूपी 35 टी 8228 शहर कोतवाली के कल्याणी मोहल्ला के रहने वाले अंकित बाजपेई (27)  पुत्र बालकृष्ण बाजपेई के नाम थी। वह स्वयं ही अपनी गाड़ी चलाता था। रविवार को उसकी गाड़ी पीताम्बर नगर निवासी ऋषि शुक्ला की बारात में बुक थी। बारातियों को लेकर गाड़ी शाहजहांपुर के नई बस्ती जा रही थी। बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र स्थित लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे के निकट नसिरापुर गांव के समीप अचानक वैन का टायर फट गया। जिससे अनियंत्रित हुई वैन दूसरी छोर से आ रहे तेल लदे ट्रक से जा टकराई।

17-02-2020090748UnnaoSevenp3

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि पलक झपकते ही वैन आग का गोला बन गयी। आलम यह रहा कि वैन सवार किसी को बचाव में कुछ भी करने का मौका तक नहीं मिला। नतीजे में सभी वैन सवारों की घटना स्थल पर ही जिंदा जल कर मौत हो गयी। इस हृदय विदारक घटना की जानकारी मिलते ही बेहटा मुजावर थानाध्यक्ष राघवन सिंह और बांगरमऊ कोतवाल दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। आनन फानन दमकल को बुलाया गया। तकरीबन एक घंटे तक चली कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इसके बाद जब वैन से शवों को निकालने का सिलसिला शुरू हुआ तो देखने वालों की रूह कांप उठी। एक के बाद एक कर कुल सात शव बरामद हुए। 

17-02-2020090659UnnaoSevenp2
 

  आग बुझने के बाद मृतकों की शिनाख्त कराना रही पुलिस की बड़ी चुनौती
वैन से शव निकाले जाने के बाद पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि बुरी तरह से जल चुके शवों की शिनाख्त कैसे कराई जाए। हलांकि इस बीच कुछ खबर नवीशों ने इसमें बड़ी भूमिका अदा की। वैन का नम्बर पता चलते ही सक्रिय हुए शहर के मीडिया कर्मियों ने वैन स्वामी के साथ साथ गाड़ी कहां गयी थी इसका पता लगा लिया। बाद इसके शहर कोतवाल दिनेश चंद्र मिश्र ने आनन फानन संबंधित घर के लोगों से सम्पर्क कर शिनाख्त के प्रयास शुरू किए। जिसका नतीजा यह रहा कि रात में ही 7 में से 6 मृतकों की शिनाख्त हो गयी। सातवें की शिनाख्त के प्रयास जारी है। 

17-02-2020090838UnnaoSevenp4
 

  इनके लिए बारात बनी अंतिम यात्रा
रविवार देर शाम बांगरमऊ में हुए भयावह हादसे ने सात लोगों वर यात्रा को अंतिम यात्रा में बदल दिया। इनमें वैन चालक व स्वामी भी शामिल है। हलांकि इस हादसे में मरने वालों में एक की शिनाख्त अभी तक नहीं हो सकी है। पुलिस ने हादसे में जिन मृतकों की शिनाख्त उनके परिजनों से कराई है उनमें इन लोगों के नाम शामिल हैं:—
- अंकित बाजपेई (26) पुत्र बालकृष्ण बाजपेई निवासी खजुरियाबाग, कल्याणी शहर कोतवाली, 
- हिमांशु (19) पुत्र स्व. रिंकू मिश्रा निवासी हरदोई पुल के नीचे थाना कोतवाली सदर, 
- अमित मिश्रा (23) पुत्र पप्पू मिश्रा निवासी उपरोक्त
- कल्लू उर्फ देवेश शुक्ला (35) पुत्र राजन शुक्ला निवासी शिवनगर थाना कोतवाली सदर
- शम्भू अवस्थी (36) पुत्र अज्ञात निवाीस पिथौली जनपद सीतापुर
- खजान सिंह यादव (45) पुत्र अज्ञात निवासी कल्याणी थाना कोतवाली सदर, उन्नाव

 

यह भी पढ़ें...दर्दनाक हादसा: ट्रक से टकराई वैन में लगी आग, सभी जिंदा जले

 


 

 

 

 

 

Web Title: Unnao: Seven people burnt alive due to catastrophic accident, fire in van carrying passengers ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया