अहमदाबाद में ट्रंप के आगमन को लेकर झुग्ग्यिों को ढकने के लिए बनाई जा रही दीवार,शिवसेना ने साधा निशाना..


NP97 17/02/2020 13:59:51
42 Views

Mumbai. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं। गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में ट्रंप के आगमन को लेकर तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। ट्रंप के आगमन को लेकर अहमदाबाद में झुग्गियों को ढ़कने के लिए दीवार बनाई जा रही है। शिवसेना ने अपने मुख पत्र में दीवार को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। शिवसेना ने पीएम से पूछा कि बदहाली को छुपाने की नौबत आखिर क्यों आई?

17-02-2020141035TheShivSena1

सामना में लिखा है बादशाह ट्रंप क्या खाते हैं?

शिवसेना के सामना में लिखा कि बादशाह ट्रंप क्या खाते हैं, क्या पीते हैं,उनके गद्दे -बिछौने,टेबल,कुर्सी,उनका बाथरूम ,उनके पलंग,छत के झूमर कैसे हों इस पर केंद्र सरकार बैठक,सलाह —मशविरा करते हुए दिखाई दे रही है। गुलाम हिदुस्तान में इंग्लैंड के राजा या रानी आते थे तब उनके स्वागत की ऐसी तैयारी होती थी और जनता की तिजोरी से बड़ा खर्च किया जाता था। ट्रंप के बारे में भी यही हो रहा है। अपने गुलाम मानसिकता के लक्षण इस तैयारी से दिख रहे हैं। 

ट्रंप दुनिया के धर्मराज या सत्यवादी नहीं हैं

सामना ने आगे लिखा कि ट्रंप दुनिया के धर्मराज या सत्यवादी नहीं हैं। ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरेंगे इसलिए एयरपोर्ट और एयरपोर्ट के बाहर की सड़कों की मरम्मत शुरु है। यह मरम्मत करने के लिए ट्रंप के चरण अहमदाबाद में पड़ना,इसे ऐतिहासिक ही कहना चाहिए। 17 सड़कों का डामरीकरण शुरु है। नई सड़कें बनाई जा रही हैं लेकिन इस सब में मजे की बात ऐसी है कि ट्रंप को सड़क से सटे गरीबों के झोपड़े का दर्शन न हो इसके लिए सड़क के दोनों और किलों की तरह ऊंची-ऊंची दीवारें बनाने का काम शुरु है।

17-02-2020141055TheShivSena2

 ट्रंप की नजर से गुजरात की गरीबी,झोपड़े बच जाए

शिवसेना ने सामना के जरिए सरकार से पूछा कि गुजरात की बदहाली को छुपाने की नौबत क्यों आई। पार्टी ने लिखा,ट्रंप की नजर से गुजरात की गरीबी,झोपड़े बच जाएं,इसके लिए यह राष्ट्रीय योजना हाथ में ली गई है। ट्रंप को देश का दूसरा पहलू दिखे नहीं क्या यह उठा-पटक इसके लिए है। सवाल इतना ही है मोदी सबसे बड़े विकास पुरुष हैं,उनसे पहले इस देश में किसी ने विकास नहीं किया और बहुधा बाद में भी कोई नहीं करेगा। मोदी वर्षो तक गुजरात के बड़े प्रधान और अब पांच वर्षों से पूरे देश के बड़े प्रधान हैं फिर भी गुजरात की गरीबी और बदहाली छिपाने के लिए दीवार खड़ी करने की नौबत क्यों आई?
 

 

 

Web Title: The Shiv Sena targeted the wall being built to cover the slums for the arrival of the trump in Ahmedabad. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया