Road Safety World Series : भारतीय टीम का हुआ ऐलान, सचिन-युवराज समेत ये दिग्गज होंगे मैदान पर...


NP1550 17/02/2020 15:26:18
330 Views

New Delhi. क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो न तो सिर्फ गेंद-बल्ले तक सीमित है, न ही सिर्फ ग्लैमर वाली चकाचौंध कर सिमटा हुआ है। ये खेल सोसाइटी को कुछ बेहद महत्वपूर्ण बातों की जानकारी देने का एक जरिया भी बन जाता है। इसी क्रम में सड़क सुरक्षा के बारे में दुनिया को जागरूक करने के लिए "रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज" (road safety world series) का आयोजन किया जा रहा है। इस सीरीज में क्रिकेट मैच खेले (road safety world series 2020) जाएंगे। इन मैचों के जरिए लोगों को सड़क सुरक्षा नियम और कानून के बारे में बताया जाएगा। 

17-02-2020153819RoadSafetyWo1

5 देश इस सीरीज में भाग लेंगे, जिनमें भारत का नाम भी शामिल है। भारत ने सीरीज के लिए 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इंडियन लेजेंड्स (Indian Legends) नामक भारतीय टीम की कमान सचिन तेंदुलकर संभालेंगे। सचिन (sachin tendulkar) की कप्तानी में युवराज सिंह (yuvraj singh) , इरफान पठान (irfan pathan) समेत कई अन्य दिग्गज खिलाड़ी मैदान में खेलते दिखाई देंगे। आपको बता दें कि "रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020" नाम से शुरू हो रही ये सीरीज T20 फॉर्मैट में खेली जाएगी। इस टूर्नामेंट का आगाज 7 मार्च से मुंबई और पुणे में होगा। 

17-02-2020153832RoadSafetyWo2

इंडियन क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर की टीम "इंडियन लेजेंड्स" (Indian Legends) के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच संजय बांगर (sanjay bangar) का नाम भी शामिल है। साथ ही भारत के लिए 6 टेस्ट और 23 वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुके समीर दिघे (Sameer Dighe) बतौर विकेट-कीपर टीम से जुड़ेंगे। क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अपने चहेते क्रिकेटर्स को एक बार फिर से मैदान पर खेलते देखने का सुनहरा मौका होगा। 

इंडियन लेजेंड्स (Indian Legends) टीम में ये खिलाड़ी होंगे-

सचिन तेंदुलकर (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, समीर दिघे (विकेटकीपर), इरफान पठान, अजीत अगरकर, जहीर खान, संजय बांगर, मुनफ पटेल, मोहम्मद कैफ, प्रज्ञान ओझा और सैराज बहुतुले।
 

 

 

Web Title: Road Safety World Series 12 member cricket team announced ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया