निर्भया केस: कोर्ट ने फिर नया डेथ वारंट जारी किया, दोषियों को तीन मार्च को होगी फांसी


NP1357 17/02/2020 17:19 PM
28 Views

New Delhi. निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को एक बार फिर डेथ वारंट जारी कर दिया है। इस मामले के चारों दोषियों को अब तीन मार्च को सुबह छह बजे फांसी दी जाएगी। बता दें कि इससे पहले भी कोर्ट दो बार डेथ वारंट जारी कर चुका है, लेकिन दोषियों ने फांसी की सजा रोकने के लिए कई हथकंडे अपनाए, जिससे कोर्ट को डेथ वारंट टालना पड़ा था। हालांकि अब एक बाद फिर से डेथ वारंट जारी किया है।

 Nirbhaya case Court again issues new death warrant

अतिरिक्‍त सत्र न्‍यायाधीश धर्मेन्‍द्र राणा ने सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। कोर्ट में सुनवाई के दौरान दोषियों में मुकेश कुमार सिंह ने कहा कि वह नहीं चाहता कि अधिवक्‍ता वृंदा उसकी पैरवी करें। इसके बाद अदालत ने वकील रवि काजी को उसका पक्ष रखने के लिए नियुक्‍त किया। बता दें कि न्यायमूर्ति आर भानुमति, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की पीठ ने दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ केंद्र की याचिका 17 फरवरी को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर दी थी। 

वहीं, दोषियों के वकील एपी सिंह ने दावा किया है ​कि उनके पास अब भी कई कानूनी विकल्प बाकी है। उन्होंने कहा कि मीडिया और राजनेताओं के दबाव के कारण फांसी की तारीख आई है। वहीं, निर्भया की मां ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अब 3 मार्च फाइनल होगा और गुनहगारों को फांसी दे दी जाएगी। हालांकि पिछले अनुभवों को देखते हुए उनके चेहरे पर उतनी खुशी नहीं थी। उन्होंने शब्दों में जरूर कहा कि मैंने इतना संघर्ष किया है। अब उम्मीद है कि मेरी बेटी को इंसाफ मिलेगा।

यह भी पढ़ें- 

शाहीन बाग प्रदर्शन: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, यदि सभी लोग सड़कों पर प्रदर्शन करने लगें तब क्या होगा?

GST बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद

 

 

Web Title: Nirbhaya case Court again issues new death warrant ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया