आईटी कंपनी अमेजन के मालिक जेफ बेजोस जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए 10 बिलियन डॉलर दान करने की घोषणा..


NP97 18/02/2020 15:03 PM
13 Views

Washington. विश्व के सबसे धनी अमेजन के मालिक जेफ बेजोस ने जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए करीब 71 हजार 419 हजार करोड़ यानी 10 बिलियन डॉलर दान करने की घोषणा की है। यह रकम उनकी कुल संपत्ति का 7.7 फीसदी है। जेफ बेजोस की संपत्ति करीब 9 लाख 28 हजार 444 करोड़ रुपये यानी 130 बिलियन डॉलर है। 

Jeff Bezos, owner of IT company Amazon, announced to donate $ 10 billion to fight climate change ..

आज मैं बेजोस अर्थ फंड के लॉन्च से बेहद खुश हूं

विश्व के सबसे धनी व्यक्ति जेफ बेजोस ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर बताया कि वे बेजोस अर्थ फंड की शुरुआत करेंगे। पोस्ट में बेजोस ने लिखा कि,आज मैं बेजोस अर्थ फंड के लॉन्च से बेहद खुश हूं। जलवायु परिवर्तन पृथ्वी के लिए एक बड़ा खतरा है। जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए मैं अभी तक के ज्ञात तरीकों और इससे निपटने के लिए नए तरीकों दोनों के लिए काम करने का इच्छुक हूं। 

बेजोस ने कहा हम पृथ्वी को बचा सकते हैं

विश्व के सबसे धनी अमेजन के मालिक जेफ बेजोस इस्टाग्राम में लिखा कि पृथ्वी को बचाने के लिए यह पहल जलवायु,वैज्ञानिकों,सामाजिक,कार्यकर्ताओं और गैर सरकारी संगठनों को फंड मुहैया कराएगी। हम पृथ्वी को बचा सकते हैं। इस पहल से बड़ी कंपनियां,छोटी कंपनियां,विभिन्न देश,वैश्विक संगठन और व्यक्तिगत स्तर पर सभी एकजुट होंगे।

 

Web Title: Jeff Bezos, owner of IT company Amazon, announced to donate $ 10 billion to fight climate change .. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया