खोखले साबित हो रहे हैं गड्ढा मुक्त सड़क के दावे 


D. K. SHUKLA 18/02/2020 15:18:46
37 Views

. सरकार बनने से पहले किए दावें तीन साल गुजरने के बाद भी नहीं हो सके पूरे

Unnao. प्रदेश सरकार के गड्ढा मुक्त सड़कों के दावे हकीकत के धरातल पर खोखले साबित हो रहे हैं। गड्ढामुक्त की गईं सड़कों के नाम पर आए सरकारी धन का जमकर बंदरबांट हुआ। नतीजे में इन सड़कों पर चलने वाले राहगीर व्यवस्था को कोसते नजर आते हैं। ऐसे ही मार्गों में शुमार है हसनगंज ब्लाक क्षेत्र से मोहान मलिहाबाद सम्पर्क मार्ग से पिलखना रसीदपुर जाने वाली सड़क का। 

18-02-2020152346Claimsofthe1

इस मार्ग की वर्तमान में यह स्थिति हो गयी है। समूचा मार्ग गड्ढों में तब्दील हो गया है, जिससे गुजरने वाहन हिचकोले खाते सफर तय करने को मजबूर हैं। यही नहीं वाहनों के पहियों तले पड़ कर उछलने वाली सड़क की गिट्टियां राहगीरों को चुटहिल करने का कारण बन रही हैं।

ग्राम पंचायत पिलखना रसीदपुर के राम किशोर, कृष्ण गोपाल, जितेंद्र सिंह, भोला, बाबूलाल, बृजलाल सिंह, राजपाल सिंह, श्रीराम तिवारी आदि अनेकों ग्रामीणों ने बताया कि जिले से लेकर सीएम हेल्पलाइन 1076 तक को कई बार शिकायत की गई लेकिन अभी तक कोई नतीजा हल होता नजर नहीं आ रहा है। यह मार्ग तकरीबन 8 वर्षों से खराब पड़ा है। सड़क पर गुजरने वाले वाहनों के अक्सर पंचर हो जाने से लोगों को गड्ढे युक्त सड़क पर पैदल गाड़ी खींचनी पड़ती है। 

ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार इसकी शिकायत क्षेत्रीय विधायक से की है पर अभी तक दिलासा के अलावा कुछ भी काम होता नहीं दिख रहा है। जिससे यह पथरीली रोड योगी सरकार की गड्डा मुक्त सड़क योजना को मुंह चिढ़ा रही है और उनकी योजना की पोल खोलती दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़ें...उन्नाव हादसा: हर तरह खौफनाक मंजर, हर आंख में बेबसी के आंशू

Web Title: Claims of the pit-free road are proving hollow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया