बजट को लेकर अखिलेश ने योगी सरकार से पूछे ये सवाल


NP1509 18/02/2020 16:35:44
45 Views

Lucknow. यूपी की योगी सरकार ने मंगलवार को अपने कार्यकाल का चौथा बजट पेश किया। सरकार की ओर से पेश 5,12,860.72 करोड़ रुपये का यह बजट अब तक का सबसे बड़ा बजट है। जिसे प्रदेश के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार का आखिरी बजट बताते हुए जमकर हमला बोला है।  

18-02-2020165223AkhileshYadav1

अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार का यह चौथा बजट है, चौथा बजट आखिरी बजट की तरह होता है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में ये बजट ग्रोथ, मेट्रो के लिए जाना जाता था, अब यूपी का बजट गोली और बोली का परसेप्शन बना गया है। यूपी के नौजवानों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है। 

पूर्व सीएम ने दावा किया कि 1 ट्रिलियन इकॉनमी का लक्ष्य सरकार कभी पूरा नहीं कर पाएगी। जनता को धोखा देने वालों को इस बार जनता धोखा देगी। उन्होंने कहा कि सीएम योगी कभी पेपरलेस काम नहीं कर पाएंगे। वो केवल आईपैड के साथ फोटो खिंचा सकते हैं। 

किसानों को लेकर उन्होंने कहा कि किसानों ने आत्महत्या की है। किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ। इसलिए वो आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि फसल चौपट होने पर उनकी मौत हो गई। आवारा पशुओं ने फसलों को चौपट किया है। सरकार को किसानों की फेंसिंग की सुविधा देनी चहिये। 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूछे ये सवाल

-बजट में लिखा है गंगा यमुना यहां है लेकिन गंगा और यमुना की सफाई भाजपा की इच्छा शक्ति को दिखाती है, सरकार ज़मीन पर कितना काम कर पाई है?
-किसानों की आय दोगुनी करने का दावा करने वाले बताएं कि क्यों किसानों की आय 1 प्रतिशत भी नहीं बढ़ी। भाजपा के आखिरी बजट से भी कोई आशा नहीं है।
-ओडीओपी का प्रचार खूब हुआ लेकिन सरकार बताए ये कहां पहुंचा है? 
-यूपी के नौजवानों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है? 
-शिक्षा विभाग में 2 लाख से ज़्यादा जगह खाली। इस बजट में सरकार को अपने पुराने बजट की ग्रोथ बतानी चाहिए थी। 
-22 करोड़ पेड़ कहां लगाए? स्मार्ट सिटी कितना बना? नाला कितना साफ हुआ? कितने सैनिक स्कूल बने? ये बताएं। 
-पशुपालन विभाग परेशान है। डॉक्टर परेशान हैं। मेडिकल एजुकेशन में कितना काम हुआ? 
-ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में लाखों रुपये के एमओयू साइन होने की बात थी, उस पर कितना काम हुआ? 

यह भी पढ़ें:-...पहली बार मूल बजट ने 5 लाख करोड़ की सीमा को पार किया : सीएम योगी

Web Title: Akhilesh Yadav s response to Uttar Pradesh budget 2020-2021 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया