आखिर क्यों खामोश है कांग्रेस का ये वरिष्ठ नेता, पार्टी में बढ़ी हलचल!


NP1357 20/02/2020 13:16:35
1004 Views

New Delhi. केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से ही लगातार कांग्रेस पार्टी सिमटती हुई नजर आ रही है। अभी दिल्ली में हुए चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है, यहां तक कि कांग्रेस को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली है। वहीं, पार्टी के कई वरिष्ठ नेता अब खुलकर सामने भी आ रहे हैं, जबकि कुछ नेता अभी भी खामोश हैं। इसे लेकर पार्टी में भी हलचल बढ़ गई है।

20-02-2020131950Afterall,why1

दिल्ली के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली हार के बाद कई वरिष्ठ नेता खुलकर सामने गए। वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस हाईकमान को पार्टी की विचारधारा और तरीके में बदलाव को लेकर सुझाव भी दे डाला। यही नहीं, कांग्रेस पार्टी कई राज्यों में गुटबाजी का भी शिकार हो रही है।

मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित अन्य राज्यों के पार्टी के शीर्ष नेताओं के बीच बयानबाजी भी सामने आ चुकी है। पंजाब कांग्रेस में भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। यहां नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच चल रहा विवाद किसी से छिपा नहीं है। अब नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर सस्पेंस खड़ा हो गया है, कई दलों ने सिद्धू को लेकर दावे किये हैं। ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस को अलविदा कह सकते हैं।

20-02-2020132051Afterall,why2

कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते हैं सिद्धू

स्थानीय अखबार के मुताबिक, कांग्रेस नेता नवजोत ​सिंह सिद्धू पार्टी छोड़ अन्य दलों के नेताओं के साथ रैलियों और कार्यक्रमों में दिखाई दे रहे हैं। अभी हाल ही में एक कार्यक्रम में दिखाई दिए, जहां टकसाली और पंथक नेताओं के साथ मिलते हुए नजर आए, लेकिन मीडिया से बचते नजर आए। कांग्रेस पार्टी को लेकर खामोश दिखाई दे रहे हैं।

ऐसे में सियासी ​गलियारे में चर्चा तेज हो गई है कि क्या सिद्धू फिर से बीजेपी में वापसी कर सकते हैं, आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं, या अकाली दल से टूट कर एक मोर्चा तैयार हुआ है, उसमें जा सकते हैं। इसे लेकर कयास तेज हो रहे हैं। वहीं, सिद्धू से जुड़े सोशल मीडिया पेज पर भी दावा किया जा रहा है वह बहुत जल्द ही बड़ा धमाका कर सकते हैं। हालांकि सिद्धू पूरी तरह से खामोश हैं।

20-02-2020132055Afterall,why3

चुनाव से भी बनाए रहे दूरी

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जब नवजोत सिंह सिद्धू का मंत्रालय बदल दिया था तो उन्होंने नाराज होकर तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया था। इसके बाद से ही उनकी नाराजगी खुलकर सामने आ गई थी। तब से वह खामोश नजर आ रहे हैं। पार्टी के किसी कार्यक्रम में भी नजर नहीं आ रहे हैं। यहां तक कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में भी उन्हें स्टार प्रचारक बनाया गया था, लेकिन वह चुनाव से भी दूरी बनाए रहे।

यह भी पढ़ें- बिहार : महागठबंधन के सीएम चेहरे पर तेजस्वी ने दिया चौंकाने वाला बयान

Web Title: After all, why is this senior Congress leader silent, there is a stir in the party ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया