तेजस्वी के खिलाफ इस युवा नेता को खड़ा कर रही कांग्रेस! आरजेडी को होगा बड़ा नुकसान


NP1509 20/02/2020 13:13:13
2039 Views

Patna. बिहार में पिछले दिनों महागठबंधन के नेतृत्व और सीएम चेहरे को लेकर विपक्षी दलों के बीच मतभेद सामने आया है, जिसे शरद पवार ने यह कह कर खत्म कर दिया कि तेजस्वी यादव महागठबंधन का चेहरा और सीएम पद के एकमात्र दावेदार हैं। लेकिन कांग्रेस की ओर से इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया सामने आयी। वहीं, कांग्रेस की इस खामोशी के कई मायने निकाले जा रहे हैं। 

20-02-2020132829Congresssmas1

कन्हैया के कंधे पर कांग्रेस की बंदूक! 

एक तरफ जहां बिहार में सीएम चेहरे को लेकर विपक्षी महागठबंधन दल एक-दूसरे पर निशाना साधने में लगे हुए हैं। दूसरी तरफ सीपीआई नेता कन्हैया कुमार की जनसभाओं में कांग्रेस की मौजूदगी एक अलग तरह की राजनीति के संकेत दे रही है। दरअसल, कन्हैया की हर सभा में कांग्रेस नेता शकील अहमद खान और कांग्रेस विधायक बंटी चौधरी समेत नेता बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं, यही नहीं सभाओं को सफल बनाने के लिए भीड़ जुटाने में भी लगे हैं। 

कांग्रेस की यह रणनीति इस बात की ओर इशारा कर रही है कि क्या बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस कन्हैया कुमार को आगे करके तेजस्वी यादव पर दबाव बना रही है? हालांकि कांग्रेस ने तेजस्वी के मुकाबले कन्हैया को खड़ा करने की बात नकारा है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि किसी को काउंटर के लिए किसी की मदद नहीं कर रहे। कन्हैया एनआरसी के विरोध में सभा कर रहे इसलिए शामिल हो रहे हैं। 

सीटों को कांग्रेस की दबाव रणनीति

राजनीति के जानकारों की मानें तो लोकसभा चुनाव में 11 सीटों की मांग कर रही कांग्रेस को 9 सीटों पर संतोष करना पड़ा था। जिसकी वजह से पार्टी में बगावत शुरू हो गयी थी जिसे वह बिहार विधानसभा चुनाव में दोहराना नहीं चाहती है। इसलिए कांग्रेस ने पहले से ही सीटों को लेकर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। इसके लिए कन्हैया कुमार के कंधे पर बंदूक रखकर कांग्रेस ज्यादा सीटें हासिल करना चाह रही है।  

यह भी पढ़ें:-...बिहार : महागठबंधन के सीएम चेहरे पर तेजस्वी ने दिया चौंकाने वाला बयान

Web Title: Congress s masterplan against Tejashwi Yadav in Bihar election ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया