बिहार में आरक्षण खत्म नहीं होंने देंगे के अवतार में लगे राहुल गांधी के पोस्टर


NP97 20/02/2020 15:12:29
38 Views

Patna. बिहार में विधानसभा चुनाव करीब आते ही चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। आरक्षण को बचाने के लिए कांग्रेस अपने को सबसे बड़ा हितैषी साबित करना चाहते हैं। पटना में आरक्षण को लेकर राहुल गांधी के जगह-जगह पोस्टर लगे हैं। पोस्टर में लिखा है कि आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे अवतार। 

20-02-2020151800Reservationsn1

राहुल गांधी ने कहा था बीजेपी संविधान से आरक्षण हटाना चाहती

दरअसल बीते दिनों राहुल गांधी ने आरक्षण को लेकर बीजेपी पर हमला बोला था। उन्होंने कहा कि बीजेपी संविधान से आरक्षण को हटाना चाहती है। बीजेपी आरएसएस के डीएनए में आरक्षण का विरोध है। हम आरक्षण को खत्म नहीं होने देंगे। राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी जी या मोहन भागवत भले ही कितने भी सपने देख लें,हम किसी भी हाल में आरक्षण समाप्त नहीं होनें देंगे।

भाजपा चाहती है कि एससी-एसटी समुदाय कभी आगे न बढ़ सके

राहुल गांधी ने संसद परिसर में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि बीजेपी हमेशा से आरक्षण विरोधी रही है। बीजेपी वाले चाहते हैं कि एससी-एसटी समुदाय कभी आगे न बढ़ सके। कांग्रेस नेता ने कहा था कि अब फैसला आया कि आरक्षण मौलिक अधिकार नहीं है। यह सब उत्तराखंड की सरकार ने शीर्ष न्यायालय में कहा है। यह आरक्षण को निरस्त करने का भाजपा का तरीका है।

 

Web Title: Reservations not finished in Bihar, poster of Rahul Gandhi embodied in Dena ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया