UP Board Exam: स्कूल प्रबंधक ने छात्रों को उत्तर पुस्तिका में 100 की नोट रखने की दी सलाह, वीडियो वायरल


NAZO ALI SHEIKH 20/02/2020 16:11:10
34 Views

Mau. उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा (UP board exam) में नकल पर सख्ती के चलते एक विद्यालय (school) के प्रबंधक ने अपने छात्रों को नकल करने के टिप्स (cheating tips) दिए जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। मधुबन क्षेत्र (Madhuban region) के इस विद्यालय के प्रबंधक ने बकायदे हाईस्कूल और इंटर (high school and inter) के छात्रों को संबोधित कर बताया कि आप लोग कैसे नकल करेंगे। 

20-02-2020161355UPboardexam1

प्रबंधक का यह वीडियो हिंदी का पहला पेपर संपन्न होने पर बुधवार को वायरल हो गया। वीडियो में प्रबंधक ने बच्चों को कॉपी में 100 रुपये डालकर उत्तर पुस्तिका (answer book) जमा करने की सलाह दी। प्रबंधक की बातों से स्पष्ट होता है कि 100 रुपये डालने पर उत्तर पुस्तिका चेक करने वाले शिक्षक नंबर दे देंगे। 

वायरल वीडियो को लेकर जब बात की गई तो डीआईओएस राजेंद्र कुमार ने बताया कि प्रथमदृष्टया ऐसे व्यक्ति का सामाजिक बहिष्कार होना चाहिए, जिसे यही नहीं पता कि वह किसको क्या टिप्स दे रहा है। वैसे वीडियो की जांचकर प्रबंधक के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

  एफआईआर हुई दर्ज

वायरल वीडियो को गंभीरता से लेते हुए डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी (DM Gyan Prakash Tripathi) ने प्रबंधक के खिलाफ बुधवार को  मधुबन थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी है। डीएम के आदेश पर राजेंद्र प्रसाद ने जनता शिक्षा निकेतन इंटर कालेज (anata Shiksha Niketan Inter College) के प्रधानाचार्य लालमणि यादव को रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कहा। प्रधानाचार्य के द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस ने प्रबंधक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया। 

20-02-2020161421UPboardexam2

इस संबंध में प्रबंधक प्रवींद्र मल्ल का कहना है कि जनवरी में स्कूल का वार्षिकोत्सव था, उसी समय उन्होंने छात्रों को संबोधित किया था। किसी ने इसकी वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया है। वह परीक्षा के दौरान छात्रों को ऐसा कोई टिप्स नहीं दे दिए हैं। 

Web Title: UP board exam school manager advised students to keep 100 notes in answer book, video viral ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया