Womens T20 World Cup 2020 : प्रबल दावेदार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगाज करेगा भारत


NP1509 20/02/2020 17:07:01
45 Views

New Delhi. आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2020 का आगाज शुक्रवार से होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट का पहला मुक़ाबला भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के स्पोटलेस स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी दिखायी दे रहा है। ऐसे में भारतीय टीम के लिए ये मुक़ाबला बेहद चुनौती भरा रहने वाला है।  

20-02-2020171359WomensT20Wor1

टी20 वर्ल्ड कप 2020 की प्रबल दावेदार ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अब तक छह बार हुए महिला टी20 वर्ल्‍डकप में चार बार जीत दर्ज की है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैदान में खेलने का फायदा भी मिलेगा। ऐसे में हमेशा से अच्छा प्रदर्शन करते आयी ऑस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। 

पिछले समय के खराब प्रदर्शनों को भुलाते हुए भारत को वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। इसके लिए भारतीय टीम को मध्यक्रम और निचले क्रम में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। जिससे नॉकआउट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को हराया जा सके। 

बता दें कि भारतीय टीम लंबे समय तक अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खेली गयी त्रिकोणीय सीरीज में भारतीय टीम फाइनल तक पहुंची थी। लेकिन उसे फाइनल में मेजबान ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी। 

यह भी पढ़ें:-... न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में सिर्फ 2 भारतीय कप्तान बना पाए हैं दोहरा शतक

Web Title: Womens T20 World Cup 2020 Australia vs India ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया