आखिर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जिला अदालत में पेश हुए, मिली जमानत


BIPENDRA KUMAR SINGH 20/02/2020 20:26:08
50 Views

नागपुर: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नागपुर की जिला अदालत के समक्ष पेश हुए और कोर्ट ने उन्हें 15,000 के PR बॉन्ड पर जमानत दे दी और इस मामले की अगली सुनवाई 30 मार्च को होगी। पिछले कई तारीखों में देवेंद्र फडणवीस हाजिर नहीं हुए थे, जिसके बाद नागपुर की जिला अदालत के जज ने आदेश दिया था या तो आप सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में स्टे आर्डर ले आएंं या फिर अगली तारीख को खुद कोर्ट के सामने मौजूद रहे। इस बीच देवेंद्र फडणवीस ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका डाल कोर्ट के समक्ष एक बार फिर सुनवाई करने की अपील की थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को खारिज कर दिया था, जिसके बाद आज नागपुर की अदालत में देवेंद्र फडणवीस हाजिर हुए।

20-02-2020203358devndra

अदालत से बाहर आकर देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आज मुझे अदालत ने चुनावी हलफनामे के एक मामले में सम्मन किया था। मैं कोर्ट में हाजिर हुआ और अदालत ने पीआर बांड पर मुझे अगली तारीख दी है और मेरी अर्जी को स्वीकृत किया है। बता दें कि 1993 से 1998 के बीच के यह दो केस थे और हमने एक झुग्गी झोपड़ी को बचाने के लिए आंदोलन किया था। उस आंदोलन में मेरे ऊपर दो केस डाले गए थे। अब वह केस मेरे पर नहीं है।

फडणवीस ने आगे कहा कि मेरे ऊपर आरोप लगाया गया कि मैंने 2014 के एफिडेविट में इन मुकदमों को छिपाया। मैं लोवर कोर्ट में जीता, हाईकोर्ट में जीता, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने फिर से इसे लोवर कोर्ट में सुनवाई के लिए भेज दिया, इसलिए मैं वहां आज हाजिर हुआ था। पूर्व सीएम ने आगे कहा कि मेरे ऊपर आज तक जो भी केस हुए हैं, वह सभी आंदोलनों में हुए हैं और कोई भी व्यक्तिगत केस नहीं है। यह सारे लोगों के कारण ही हुए हैं इसलिए उन्हें छुपाने का कोई मतलब नहीं था। अगर मैंने बाकी कैस के बारे में बताया है तो इन दो केसों को छुपाने का कोई मतलब नहीं है।

Web Title: devendra ko mili Jamanat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया