पीड़ित दलितों से मिलने पहुंचे भीम आर्मी नेता चंद्रशेखर ने किया बड़ा ऐलान


NP1357 21/02/2020 17:07:26
41 Views

New Delhi. भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर उर्फ रावण कानपुर देहात जनपद के मंगटा गांव में बर्बरता के शिकार बने घायल दलितों से मिलने के लिए कानपुर के उर्सला अस्पताल पहुंचे। मंगटा में 13 फरवरी को जाति विशेष के लोगों ने भीम कथा के विरोध में दलितों के साथ बर्बरता करते हुए मारपीट की थी। इस हमले में दबंग हमलावरों ने महिलाओं व बच्चों को भी नहीं बख्शा था। भीम आर्फी चीफ चंद्रशेखर ने घटना पर दुख जताते हुए 23 फरवरी को देशव्यापी बंद का ऐलान किया है।

21-02-2020171012BhimaArmylea1

कानपुर के मंगटा गांव में दलित बिरादरी के लोगों के साथ मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस कांड पर करीब-करीब सभी विपक्षी दल सियासत कर रहे हैं। सपा, बसपा, कांग्रेस के कई प्रतिनिधि मंडल मंगटा के पीड़ितों से मुलाकात कर चुके हैं। भीम आर्मी भी इसको बड़ा मुद्दा बनाने की जुगत में है।

देशव्यापी बंद का आह्वान

गांव में मारपीट के मामले में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने उर्सला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल लिया। उन्होंने घटना के लिए पूरी तरह से सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार को जिम्मेदार ठहराया। चंद्रशेखर उर्फ रावण ने 23 फरवरी को दलितों पर अत्याचार को लेकर देशव्यापी बंद का भी आह्वान किया है।

सीएम योगी को घायलों से ​मिलना चाहिए

चंद्रशेखर ने कहा कि इस तरह की घटना का भीम आर्मी विरोध करती है। 23 फरवरी को बंद का ऐलान किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि दलितों की चिंता प्रदेश सरकार को नहीं है। सिर्फ दलितों को लेकर राजनीति करनी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खुद आकर घायलों को देखना चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करानी चाहिए।

दबंगों ने दलितों को पीटा था

बता दें कि 13 फरवरी को मंगटा गांव में हुई घटना में जाति विशेष के दबंगों ने दलितों की बस्ती में धावा बोल जमकर उपद्रव किया था। मारपीट के बाद लाठी-डंडों से हमला किया गया। दलितों के घर पर दबंगों ने पथराव भी किया। हमले में बच्चे, महिलाएं तक घायल हुए। दो दर्जन से अधिक लोगों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। इस कांड के बाद पुलिस पर एक पक्षीय कार्रवाई के भी आरोप लगे। घायल दलितों का कहना है कि पुलिस जबरन दबाव बनाकर समझौता करवाने का दबाव बना रही है। फिलहाल तनाव के मद्देनजर मंगटा गांव में अभी भी पुलिस बल तैनात है।

यह भी पढ़ें-  यूपीएसएसएससी भर्ती परीक्षा: धांधली के आरोप में पांच अफसरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Web Title: Bhima Army leader Chandrashekhar made a big announcement ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया