योगी सरकार ने आधी रात को किए 5 IPS अफसरों के तबादले, हटाए गए आकाश कुलहरी


NAZO ALI SHEIKH 22/02/2020 10:02 AM
36 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Govt.) अक्सर अपने सख्त फैसलों के लिए चर्चा में रहती है। ऐसा ही कुछ फैसला एक बार योगी फिर सरकार ने लिया है। दरअसल, शुक्रवार देर शाम 5 आईपीएस अफसरों (5 IPS officers) के तबादले (transferred) कर दिए हैं। इसी क्रम में मथुरा के एसएसपी शलभ माथुर (SSP Shalabh Mathur) को डीआईजी जांच सेल प्रमुख  (DIG Special Investigation Cell) बनाया गया है। 

five ips officers transfer by yogi adityanath government

उनकी जगह आईपीएस गौरव ग्रोवर (IPS Gaurav Grover) को मथुरा का नया एसएसपी बनाया गया है।  योगी सरकार ने मुनिराज को अलीगढ़ का नया एसएसपी बनाया है। जबकि आकाश कुलहरी (Akash Kulhari) को डीआईजी पीएसी मुख्यालय लखनऊ (DIG PAC Headquarters Lucknow) भेज दिया गया है। इसके साथ ही विपिन मिश्रा को एसपी बहराइज की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

बताते चलें कि जनवरी में भी यूपी की योगी सरकार ने 64 आईपीएस ऑफिसरों के तबादले किए थे। इसमें 18 अधिकारियों को तो प्रमोशन के साथ अपने पद पर बरकरार रखा था, वहीं अन्य के विभागों में फेरबदल किया गया था। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलिस की प्रणाली सुस्त होने के कारण सरकार पर सवाल खड़े हो रहे थे, उसी के मद्देनजर ये किया गया है। 

five ips officers transfer by yogi adityanath government

10 लाख से ऊपर नगरीय क्षेत्रों में यह लागू होना चाहिए था, लेकिन राजनीतिक इच्छा शक्ति न होने के कारण कोई कदम नहीं उठा पाया। हमारी सरकार ने इसे लागू किया है। सीएम ने कहा कि 25 लाख से ऊपर गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) में आबादी रह रही है। नगर निगम के विस्तार के बाद ऐसा हुआ है। सीएम ने कहा कि अब पुलिस के पास मजिस्ट्रेट के समकक्ष शक्तियां आ जाएंगी। 

Web Title: five ips officers transfer by yogi adityanath government ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया