UP Board Exam: परीक्षा से पहले ही हाईस्कूल अंग्रेजी का पेपर लीक, हल कॉपी व्हाट्सएप पर वायरल


NAZO ALI SHEIKH 22/02/2020 12:54:27
59 Views

Baliya. बलिया जिले में प्रशासन (Administration) की नकल पर नकेल कसने की सभी कोशिशें नाकाम होती नजर आ रही हैं। लाख सतर्कता के बावजूद नकल माफियाओं (Copycat Mafia) के धंधा धड़ल्ले से चल रहा है। इसी कारण अभी इंटर (Inter) के भौतिक विज्ञान (Physics) का पेपर आउट होने का मामला शांत नहीं हो पाया था कि शनिवार को हाईस्कूल अंग्रेजी पेपर (high school english paper) की हल कॉपियां (alve Copies) परीक्षा शुरू होते ही व्हाट्सएप (Whatsapp) पर वायरल हो गईं। 

22-02-2020125648upboardexam1

जिले के नगरा इलाकों के कई केंद्रों के आसपास इनके बिकने की बात भी सामने आ रही है। प्रश्न पत्र व हल कॉपियों के वायरल होने के बाद से शिक्षा विभाग (Education Department) में हड़कंप मचा हुआ है। चिलकहर इलाके के एक केंद्र पर डीएम व एसपी भी पहुंचे हैं, मामला क्या है अभी पता नहीं चल सका है। अभी तक पेपर के आउट होने के सवाल पर कोई भी अधिकारी कुछ बोल नहीं रहा है। 

यह भी पढ़ें... भदोही रेप केस: भाजपा विधायक सहित 6 को मिली क्लीनचिट, भतीजा गिरफ्तार

बताया जाता है कि शनिवार को पहली पाली में हाई स्कूल के अंग्रेजी सब्‍जेक्ट की परीक्षा थी। इसके शुरू होने से पहले ही नकल माफिया के पास हल कॉपी पहुंच गई और वे यहां तक बताते रहे कि ये किस कोड के पेपर की हल कॉपी है और ये पेपर जिले के किन-किन केंद्रों में भेजा गया है। हल कॉपियों के वायरल होने के बाद से ही अधिकारियों के हाथ-पांव फूले हुए हैं। वहीं, जांच में अब तक कोई सफलता नहीं मिली, बल्कि इस पर पर्दा डालने की कोशिश भी की जा रही है। 

22-02-2020125707upboardexam2

बताते चलें कि यूपी बोर्ड की गुरुवार को दूसरी पाली में होने वाली इंटरमीडिएट भौतिक विज्ञान परीक्षा का एक्सवाई सीरीज का प्रश्नपत्र सुबह ही आउट हो गया था। मामले में अब तक मऊ जिले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर प्रश्नपत्र हल कर वायरल करने वाले दो शिक्षकों को हिरासत में ले लिया है और एक अन्य की तलाश है। डीएम ने 69 केंद्रों की परीक्षा निरस्त करने के लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक को पत्र भेजा है। हालांकि बोर्ड के अधिकारी पल्ला झाड़ते दिख रहे हैं। उनका कहना है कि जांच के बाद निर्णय होगा।

Web Title: up board exam high school english paper also out solution copied from morning viral on whatsapp ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया