अप्रैल में खाली होंगी यह 8 सीटें, इन 6 नेताओं का संसद पहुंचना तय 


Gaurav Shukla 22/02/2020 13:36:13
4329 Views

Lucknow. अप्रैल माह में कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़(Chattisgarh), राजस्थान(Rajasthan) और मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) में कुल आट सीटें खाली हो रही हैं। खाली हो रहीं इन आठ सीटों से राज्यसभा का सफर तय करने को लेकर कांग्रेस नेताओं ने जोड़तोड़ भी शुरु कर दी है। फिलहाल इन सीटों से 6 नेताओं को राज्यसभा भेजा जा सकता है। 

22-02-2020135751aprilmerajya1
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान की ओर से भी प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजने की पेशकश कर दी है। जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वह इन जगहों से राज्यसभा का सफर तय कर सकती हैं। हालांकि प्रियंका के करीबी इस बात से इंकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि प्रियंका यूपी की राजनीति पर ही फोकस करना चाहती हैं। 

यह भी पढ़ें... लखनऊ कचहरी परिसर में देशी बम से हमला, बार एसोसिएशन के पदाधिकारी हुए घायल
ज्ञात हो कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में 3-3 जबकि छत्तीसगढ़ में 2 सीटों पर चुनाव होना है। कांग्रेस नेताओं की मानें तो इस बात की प्रबल संभावनाएं हैं कि छत्तीसगढ़ की दोनों ही सीटें कांग्रेस के दामन में होंगी। जबकि यदि एक साथ चुनाव संपन्न हो तो राजस्थान और मध्य प्रदेश की 2-2 सीटों पर भी कांग्रेस जीत का परचम फहराएगी। हालांकि इसमें विधायकों की प्रथामिकता के आधार पर की गयी वोटिंग से नफा नुकसान के संकेत भी हैं। 
इन नेताओं को भेजा जाना लगभग तय 
जिन नेताओं को राज्यसभा भेजे जाने की बात सामने आ रही है उसमें महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह का नाम सामने आ रहा है।

 

april me rajyasabha bheje jange 6 neta

Web Title: april me rajyasabha bheje jange 6 neta ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया