जिला अस्पताल में संविदा कर्मियों के समर्थन में धरने पर बैठे सपाई


RAMKISHORAWASTHI 22/02/2020 11:51
88 Views

Noida. समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल जिला प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे के नेतृत्व में सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल में धरने पर बैठे संविदा कर्मियों के समर्थन में धरने में शामिल हुआ। नौकरी से निकाले गए एवं उनके समर्थन में बैठे संविदा कर्मियों ने अपनी परेशानियों से सपा प्रतिनिधिमंडल को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि चौदह कंप्यूटर आपरेटर के अलावा एक इलेक्ट्रीशियन को भी काम से रोक दिया गया है। उनकी मांग है कि यथाशीघ्र उनका वेतन दिलाया जाए और वापस काम पर रखा जाए।

5828dd50-e36b-4645-afe4-458188c79781.jpg

कर्मचारियों की मांग को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर बंदना शर्मा से मुलाकात की और उन्हें कर्मचारियों की समस्या से अवगत कराया। समस्या से संबंधित पत्र भी वंदना शर्मा को सौंपा। वंदना शर्मा ने कहा कि वह भी प्रयास कर रही हैं कि कर्मचारियों का वेतन शीघ्र मिल जाए। सपा जिला प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे ने बताया कि जिस नोएडा के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह हैं जो कि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं वहां के अस्पताल की यह दुर्दशा हो रही है तो अन्य जिलों के स्वास्थ्य सेवा की स्थिति क्या होगी। इसे आसानी से समझा जा सकता है। सरकार के पास कर्मचारियों को देने के लिए पैसे नहीं है और मरीजों के लिए दवा भी उपलब्ध नहीं है।

सीएमएस ने बताया कि उत्तर प्रदेश में जहां सौ बेड के अस्पताल हैं, वहां कंप्यूटर ऑपरेटर और सिक्योरिटी गार्ड कोई पद नहीं है। इसलिए वेतन नहीं मिल पा रहा है। यह बात कितनी हास्यास्पद है कि सपा सरकार में कोई परेशानी नहीं हुई तो अब क्यों कर्मचारियों को परेशान किया जा रहा है। अन्य जिलों में कई सरकारी हॉस्पिटल हैं, लेकिन यहां तो केवल एक ही है। प्रदेश को सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला नोएडा वहां पर भाजपा सरकार एक अस्पताल ठीक से संचालित नहीं कर पा रही है। 

समाजवादी पार्टी कर्मचारियों के साथ है। जब तक उनका वेतन नहीं मिल जाता और उन्हें काम पर वापस नहीं लिया जाता। चिकित्सा के क्षेत्र में जितना बेहतरीन काम सपा की अखिलेश सरकार ने किया था, उतना ही योगी सरकार ने बेड़ा गर्क कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्री को जिला अस्पताल की दुर्दशा से पत्र के माध्यम से अवगत कराया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व महानगर अध्यक्ष सूबे यादव, बबलू चौहान, अर्जुन प्रजापति, बिलाल बरनी, तनवीर हुसैन, मोहसिन सैफी, सुधीर कुमार, पवन कुमार, मुन्नीलाल बघेल, दानिश, नीलोफर खातून, रूबी कुमारी, पूरण पाल, अजीत कुमार, यशपाल यादव, धन्नू सिंह सहित तमाम सपा नेता मौजूद रहे।

Web Title: support of contract workers in district hospital ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया