कांग्रेस के इस नेता को मिला ट्रंप के साथ भोज का न्योता, जाने से किया इनकार


Abhimanyu Verma 23/02/2020 15:25:03
703 Views

New Delhi. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। यात्रा के दौरान उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुश्नर अमेरिका की उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगे। यह पहला मौका होगा, जब पूरा ट्रंप परिवार किसी विदेशी दौरे में एक-साथ जा रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके परिवार के भारत दौरे को लेकर पूरी तैयारियां हो चुकी हैं। वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को ट्रंप के दौरे से अलग रखा गया है। वहीं, राष्ट्रपति भवन से कांग्रेस समेत विपक्ष के कुछ अन्य नेताओं को भी न्योता भेजा गया है।

23-02-2020153158Congressleade2

कांग्रेस ने ठुकराया न्योता

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा का कांग्रेस भले ही स्वागत कर रही हो, लेकिन यात्रा से भारत के नफे-नुकसान को लेकर लगातार सवाल उठा रही है। इसी बीच राष्ट्रपति भवन की ओर से मिले न्योते को लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने ठुकरा दिया है। चौधरी ने साफ कहा है कि वे अमेरिकी राष्ट्रपति के किसी अभियान का हिस्सा नहीं बनेंगे और भोज में शामिल नहीं होंगे। 

23-02-2020153251Congressleade3

अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट करके कहा, 'ट्रंप अहमदाबाद से अपने राष्ट्रपति चुनाव अभियान को गति देने जा रहे हैं। एक साथ दो माचो राजनेता मिलेंगे, खाएंगे और मीडिया के लाइमलाइट में आएंगे। संक्षेप में कहें तो, अमेरिका को विक्रेता के रूप में पेश किया जाएगा, जबकि भारत खरीदार होगा।' 

हालांकि पार्टी की ओर से इस मुद्दे पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। कांग्रेस ने अभी तय नहीं किया है कि उसके नेता भोज में शामिल होंगे या नहीं।

यह भी पढ़ें:-...मोटेरा स्टेडियम में मोदी-ट्रंप के स्वागत में बना अस्थाई दरवाजा गिरा, यहीं से होनी थी एंट्री

Web Title: Congress leader Adhir Ranjan invited to welcome Trump's banquet ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया