पीएम मोदी ने भाषण के आखिरी में'इंडिया यूएस फ्रेंडशिप लॉन्ग लिव' का लगवाया नारा..


Raghvendra Chaurasia 24/02/2020 11:42 AM
62 Views

Ahmedabad. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का विमान अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंच गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत दौरे पर पहुंचे हैं। 

Modi-Donald, who left for Motera Stadium from Sabarmati Ashram, will address the

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट पर हैं मौजूद

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट पर मौजूद हैं। पीएम मोदी प्रोटोकाल का तोड़कर पीएम मोदी ट्रंप का स्वागत करेंगे।

US President Trump

अतिथि देवो भव: प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने ट्रंप के ट्वीट के जवाब में लिखा, अतिथि देवो भव:।

US President Trump

राष्ट्रपति ट्रंप के साथ उनकी बेटी व दमाद भी हैं मौजूद

राष्ट्रपति ट्रंप के साथ उनकी बेटी इवांका भी भारत दौरे पर आईं हैं। इसके साथ ही ट्रंप के दामाद भी भारत पहुंचे हैं। 

US President Trump

राष्ट्रपति ट्रंप का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर होगा भव्य स्वागत होगा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत होगा। बताया जा रहा है कि अहमदाबाद एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति ट्रंप को गार्ड आफ आर्नर से नवाजा जाएगा। 

Modi-Donald, who left for Motera Stadium from Sabarmati Ashram, will address the

शंखनाद से हुआ राष्ट्रपति ट्रंप का हुआ स्वागत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर शंखनाद बजाकर स्वागत किया गया है। अहमदाबाद एयरपोर्ट से 22 किलोमीटर का रोड शुरु हो गया है। सबसे पहले वह साबरमती आश्रम जाएंगे। जहां उन्हें चरखा सौंपा जाएगा। 

US President Trump

साबरमती आश्रम पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप,गांधी जी के प्रतिमा पर चढ़ाई सूत की माला

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप साबरमती आश्रम पहुंचे हैं। जहां उन्होंने पीएम मोदी के साथ महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर सूत की माला पहनाई है। इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप व उनकी पत्नी मेलेनिया चरखा चलाया। इसके साथ ही विजिटर बुक पर हस्ताक्षर किया है। पीएम मोदी गांधी जी के विचारों के बारे में उन्हें बता रहे हैं।

Modi-Donald, who left for Motera Stadium from Sabarmati Ashram, will address the

डोनाल्ड ट्रंप दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम पहुंच गए हैं 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम पहुंच गए हैं। जहां लाखों भारतीय उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दुनिया के ताकतवर दोनों नेता मोटेरा स्टेडिम में सभा को संबोधित कर रहे हैं। अब देखना यह है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत की धरती से क्या कहेंगे।

Modi-Donald, who left for Motera Stadium from Sabarmati Ashram, will address the

पीएम मोदी का संबोधन

पीएम मोदी ने कहा कि Unity की Vibrancy भारत और अमेरिका के बीच मजबूत रिश्ते का आधार है। एक Land Of the Free है, तो दूसरा पूरे विश्व को एक परिवार मानता है। एक को Statue Of Liberty पर गर्व है तो दूसरे को, दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा- सरदार पटेल की Statue Of Unity पर। पीएम मोदी ने आगे कहा कि प्रेसिडेंट ट्रंप की ये यात्रा, भारत और अमेरिका के संबंधों का नया अध्याय है। एक ऐसा अध्याय जो अमेरिका और भारत के लोगों की Progress और Prosperity का एक नया दस्तावेज बनेगा। पीएम मोदी ने कहा कि अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप का यहां होना सम्मान की बात है। Healthy और Happy America के लिए आपने जो किया है, उसके अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। समाज में बच्चों के लिए आप जो कर रही हैं, वो प्रशंसनीय है 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का संबोधन..
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यहां अपने संबोधन की शुरुआत, नमस्ते कहकर की. ट्रंप बोले कि भारत आना एक गर्व की बात है, नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं जो भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं. अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त है, अमेरिका हिंदुस्तान का सम्मान करता है.

Modi-Donald, who left for Motera Stadium from Sabarmati Ashram, will address the

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि 5 महीने पहले अमेरिका ने पीएम मोदी का स्वागत किया था, आज हिंदुस्तान हमारा स्वागत कर रहा है जो हमारे लिए खुशी की बात है. आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारा स्वागत किया, आज से भारत हमारे लिए सबसे अहम दोस्त होगा.

पीएम मोदी ने अपने जिंदगी में काफी मेहनत की और चायवाले की तरह शुरुआत की, उन्होंने अपने पिता की चाय की दुकान पर काम किया. पीएम मोदी को आज हर कोई प्यार करता है, लेकिन वो काफी टफ हैं. आज पीएम मोदी हिंदुस्तान के सबसे प्रमुख नेता है, पिछले साल 60 करोड़ से अधिक लोगों ने पीएम मोदी को वोट किया और सबसे बड़ी चुनावी जीत दर्ज करवाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया यूएस फ्रेंडशिप लॉन्ग लिव' का नारा लगवाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया ने यूएस फ्रेंडशिप लॉन्ग लिव' का नारा लगवाया। प्रधानमंत्री ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि भारत और अमेरिका का रिश्ता नए दौर में पहुंच गया है। मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में डोनाल्ड ट्रंप से कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपका स्वागत है। भारत और अमेरिका के बीच रिश्ते अब किसी अन्य साझेदारी जैसे नहीं, बल्कि पहले से काफी बेहतर और करीबी हैं। उन्होंने कहा कि एक लैंड ऑफ द फ्री है तो दूसरा पूरे विश्व को एक परिवार मानता है। एक को स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी पर गर्व है तो दूसरे के पास स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का गौरव है।

डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के त्यौहारों पर की चर्चा..

डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान होली, दिवाली जैसे त्योहारों का जिक्र किया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत में आज हिंदु, जैन, मुस्लिम, सिख समेत कई धर्मों के लोग रहते हैं, जहां दर्जनों भाषाएं बोली जाती हैं। फिर भी यहां देश में एक शक्ति की तरह लोग रहते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों ने वहां के विकास में बड़ा रोल निभाया है।अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका में रहने वाले कई बिजनेसमैन गुजरात से आते हैं, ऐसे में अमेरिका के विकास में अहम भूमिका निभाने के लिए हम सभी का शुक्रिया करते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Web Title: Modi-Donald, who left for Motera Stadium from Sabarmati Ashram, will address the 'Namaste Trump Program' ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया