सरकारी रायफल के प्रदर्शन का फोटो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल


D. K. SHUKLA 24/02/2020 12:29:51
41 Views

. होमगार्ड के बेटे की करतूत, उच्चाधिकारियों से हुई शिकायत
Unnao.
अपराधियों को डराने व विषम परिस्थितियों अपराधी तत्वों से लोहा लेने में काम आने वाली सरकारी रायफले अब इन्हें हाथों में थामने वाले के बच्चों की जागीर बनती जा रही है। ऐसा ही एक मामला बिहार थाना क्षेत्र में सामने आया है जहां होमगार्ड पुत्र एक नहीं बल्कि दो दो रायफलों के तस्वीरों में सोशल मीडिया पर नजर आया। दावा किया जा रहा है कि ये रायफले सरकारी हैं। ट्विटर और आनलाइन शिकायत प्रणाली के माध्यम से कुछ लोगों ने इस मामले को उच्चाधिकारियों तक पहुंचा दिया है।  

24-02-2020130706Photoofdispl1 
 

क्षेत्र में एक नवयुवक दो दो रायफलों के साथ सोशल मीडिया में वायरल तस्वीरों में नजर आया। इस मामले की चर्चाएं उड़ी तो जो जानकारी सामने निकल कर आयी वह और भी चौंकाने वाली है। दरअसल असलहा प्रदर्शन करने वाला कोई और नहीं बल्कि बिहार थाना क्षेत्र के रहने वाले एक होमगार्ड का पुत्र है। इस बात ने लोगों के इस दावे को और पुष्ट कर दिया जिसमें असलहों के सरकारी होने के कयास लगाए जा रहे थे। जो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है उसमें एक घर के सामने खड़ा होमगार्ड पुत्र दोनों हाथों में असलहे थामे नजर आया। सरकारी असलहो के इस तरह हो रहे दुरूपयोग को देख कर लोग स्तब्ध हैं। वहीं प्रबुद्ध वर्ग के लोगों का कहना है कि इन असलहों के इस तरह हो रहे प्रदर्शन के दौरान अगर कोई हादसा हो जाता है तो उसकी जिम्मेदारी किसकी होगी।

इस संबंध में कुछ लोगों ने ट्विटर हैंडल व ऑनलाइन शिकायत प्रणाली के माध्यम से उच्चाधिकारियों को अवगत भी कराया है। नामजद शिकायत में देवारा गांव निवासी अवधेश सिंह नाम के होमगार्ड व उसके पुत्र शिवम का जिक्र है। हकीकत क्या है यह तो जांच का विषय है लेकिन सरकारी असलहो के प्रति इस तरह की लापवाही क्षेत्र पुलिस की प्रतिष्ठा पर भी सवाल खड़ें करती नजर आती है। 

 

यह भी पढ़ें...आंदोलित सफाई कर्मियों ने ईओ से की हाथापाई

 

 

Web Title: Photo of display of government rifle went viral on social media ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया