बिहार विधानसभा में NRC नहीं लागू करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास


Abhimanyu Verma 25/02/2020 16:21:07
3912 Views

Patna. बिहार विधानसभा में एनपीआर को 2010 के प्रावधानों के अनुसार और एनआरसी को प्रदेश में नहीं लागू करने को लेकर एक प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास हो गया है। इस बात को लेकर तेजस्वी ने बिहार के लोगों को बधाई दी। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में एनआरसी लागू करने का कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने बताया कि बिहार सरकार ने केंद्र को पत्र लिखकर एनपीआर प्रपत्रों से विवादास्पद क्लॉज की छूट मांगी है। 

25-02-2020163533Proposaltono1

इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि उन्हें नहीं पता कि उनकी मां का जन्म कहां हुआ, एनआरसी लाने की कोई जरूरत नहीं है। इससे पहले तेजस्वी यादव के बयान को लेकर विधानसभा में जोरदार हंगामा किया। नौबत यहां तक आ गयी कि विधायक भाई वीरेंद्र और मंत्री प्रमोद कुमार के बीच हाथापाई की नौबत आ गई। जिसके चलते सदन की कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा।

तेजस्वी यादव ने सीएए को बताया 'काला कानून'

दरअसल, विधानसभा कार्यवाही शुरू होने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एनपीआर पर विपक्षी दलों के कार्यस्थगन प्रस्ताव पर सबसे पहले चर्चा कराए जाने और सीएम नीतीश कुमार से इस पर सफाई देने की मांग की। इस दौरान तेजस्वी ने सीएए को 'काला कानून, संविधान विरोधी और देश को तोड़ने वाला’करार दिया।

25-02-2020163655Proposaltono2

वहीं, भाजपा के मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने तेजस्वी पर संविधान का अपमान करने का आरोप लगाते हुए बयान वापस लिए जाने की मांग की। जिस पर विपक्षी सदस्यों ने आपत्ति जताई। इसके बाद विपक्षी और सत्तापक्ष के सदस्यों के हंगामे के चलते अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

यह भी पढ़ें:-...तेजस्वी के खिलाफ इस युवा नेता को खड़ा कर रही कांग्रेस! आरजेडी को होगा बड़ा नुकसान

Web Title: Proposal to not implement NRC in Bihar Assembly ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया