निलंबित पूर्व डीएम देवेंद्र पांडेय के खिलाफ EOW जांच के आदेश


Abhimanyu Verma 26/02/2020 10:19 AM
28 Views

Lucknow. यूपी की योगी सरकार इन दिनों भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस को लेकर सख्त रवैया अपनाए हुए। हाल ही में सरकार की ओर से भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है। इसी कड़ी में सीएम योगी ने निलंबित किए गए पूर्व डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय के खिलाफ जांच आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) को सौंपने का आदेश दिया है। उन्नाव के डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय को शनिवार को ही निलंबित किया गया था। 
निलंबित पूर्व डीएम देवेंद्र पांडेय के खिलाफ ईओडब्ल्यू जांच के आदेश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्नाव के निलंबित डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय पर सरकारी स्कूलों को दी जाने वाली कंपोजिट ग्रांट के क्रियान्वयन व उपभोग में अनियमितता का आरोप है। पाण्डेय के खिलाफ शासन को कई शिकायतें मिल रही थीं। इसके बाद लखनऊ कमिश्नर से मामले की करायी गयी जांच में देवेंद्र पांडेय को प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया। 

वहीं, सीएम योगी ने देवेन्द्र पाण्डेय को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ अखिल भारतीय सेवाएं नियमावली-1969 के नियम-8 के अंतर्गत दंड दिए जाने के उद्देश्य से अनुशासनिक कार्रवाई कर दी गई है। इस मामले में अब उनके खिलाफ जांच आर्थिक अपराध शाखा को सौंपने का आदेश दिया गया। 

यह भी पढ़ें:-...मुरादाबाद: सड़क दुर्घटना में राणा शुगर मिल के पांच कर्मियों की मौत, तीन घायल

Web Title: EOW inquiry order against suspended former DM Devendra Pandey ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया