टोक्यो ओलंपिक 2020 पर मंडराया कोरोनावायरस का खतरा, आयोजन रद्द होने की संभावना


Abhimanyu Verma 26/02/2020 12:11:19
82 Views

New Delhi. चीन समेत दुनिया भर के कई देशों में कहर ढाह रहे कोरोना वायरस का खतरा अब टोक्यो ओलंपिक 2020 पर मंडराने लगा है। अगर मई अंत तक कोरोनावायरस पर काबू नहीं पाया जाता है तो ऐसी स्थित में ओलंपिक खेल का समय स्थगित करने की बजाय ओलंपिक खेल रद्द कर दिए जाएंगे। यह जानकारी समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के एक वरिष्ठ सदस्य ने दी है। 

26-02-2020122049Thecoronaviru1

बता दें कि ओलंपिक खेल 2020 का आयोजन जापान की राजधानी टोक्यो में इसी साल 24 जुलाई से होना है जो 9 अगस्त तक चलेगा। वहीं, जानलेवा कोरोनावायरस से जूझ रहे चीन में मुक्केबाजी और बैडमिंटन की ओलंपिक क्वालीफाइंग मुकाबले पहले ही रद्द किए जा चुके हैं। 

हालांकि इससे पहले डबल्यूएचओ की ओर से कहा गया कि चीन में कोरोना वायरस के फैले संक्रमण के कारण टोक्यो ओलंपिक पर जोखिम मंडराने या आयोजन रद्द होने का कयास लगाना अभी जल्दबाजी होगी। जापान में भी कोरोना वायरस से 28 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से एक की मौत भी हो गई है। 

यह भी पढ़ें:-... कप्तान कोहली ने भारतीय बल्लेबाजों को दी नसीहत, कहा- डिफेंस नहीं अटैक की जरूरत

Web Title: The coronavirus threat hovers over the Tokyo Olympics 2020 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया