याचिका हुई खारिज, अब पूरे परिवार के साथ जेल में गुजरेंगी इस दिग्गज समाजवादी नेता की रातें


Gaurav Shukla 26/02/2020 14:23:33
740 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला को कोर्ट ने ने जेलव भेजने का आदेश दिया है। इन सभी को 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रखा जाएगा। 

26-02-2020144021samajwadipart1
गौरतलब है कि बुधवार(26 फरवरी 2020) को आजम खां ने अपनी पत्नी और बेटे के साथ कोर्ट में सरेंडर किया। आजम की ओर से एडीजे 6 की कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की गयी थी. लेकिन उनकी याचिका को खारिज करते हुए तीनों को न्यायिक हिरासत में ले लिया गया। अपर जिला जज(6) धीरेंद्र कुमार ने 2 मार्च तक के लिए आज़म खान, अब्दुल्लाह व पत्नी ताज़ीन फातिमा को कोर्ट ने जेल भेजा। 
ज्ञात हो कि आजम खां ने 20 मामलों में जमानत याचिका दायर की थी। इनमें से कई मामलों में तो जमानत याचिका मंजूर हो गयी, लेकिन बेटे अब्दुल्ला आजम के फर्जी प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट मामले में धारा 420 के तहत दर्ज मामले में जमानत याचिका खारिज की गयी। इसके बाद उन्हें जमानत के लिए हाईकोर्ट जाना होगा। 


अन्य जिले की जेल में रखे जाएंगे आजम 
आजम के जेल भेजे जाने के बाद एसपी रामपुर ने जिले में कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका जताई है। जिसके बाद उन्हें किसी अन्य जिले की जेल में रखा जाएगा। आपको बता दें कि कुर्की की मुनादी होने के बाद कोर्ट में पेश न होने पर अदालत ने सपा सांसद आजम खां, पत्नी और विधायक तजीन, पुत्र अब्दुल्ला आजम की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था। फिलहाल कोर्ट ने तीनों की अग्रिम जमानत याचिका भी खारिज कर दी थी।  

Web Title: samajwadi party mp azam khan surrendered in court ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया