ICC Test Ranking में विराट कोहली को बड़ा नुकसान, छिनी नंबर-1 की पोजीशन


Abhimanyu Verma 26/02/2020 18:03:46
80 Views

New Delhi. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन का असर अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग पर पड़ा है। इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाये भारतीय कप्तान विराट कोहली को टेस्ट में नंबर-1 की पोजीशन गंवानी पड़ी है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एक बार फिर से टेस्ट में नंबर-1 बन गए हैं। 

26-02-2020181133ViratKohlis1

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग के मुताबिक, स्टीव स्मिथ सबसे ज्यादा 911 अंकों के साथ पहले पायदान पर आ गए हैं। जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की दोनों पारियों में नाकामी का खामियाजा विराट कोहली को उठाना पड़ा है। वह 906 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं। वहीं, न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन 853 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर हैं। 

बता दें कि वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में खेले गए पहले टेस्ट में भारत को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। वह तेज गेंदबाजों के लिए मददगार पिच पर दोनों पारियों में 200 रन तक भी नहीं पहुंच पाया था। इस मैच की पहली पारी में कप्तान विराट कोहली 2 रन और दूसरी पारी में 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। जिसका असर टेस्ट रैंकिंग पर पड़ा है। 

यह भी पढ़ें:-...कप्तान कोहली ने भारतीय बल्लेबाजों को दी नसीहत, कहा- डिफेंस नहीं अटैक की जरूरत

Web Title: Virat Kohli s big loss in fresh ICC Test Ranking ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया