दिल्ली हिंसा को लेकर भड़कीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने दिया ये बड़ा बयान 


Rajnish Verma 27/02/2020 13:42:09
184 Views

Lucknow. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में हो रही हिंसा को लेकर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भड़क गई। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल गंदी राजनीति खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पुलिस को छूट देनी चाहिए और इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

27-02-2020134453BSPsupremoMa1

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने केंद्र की मोदी सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को अन्य राज्यों में अपनी राजनीति करने के बजाय दिल्ली में हिंसा ग्रस्त इलाकों को सामान्य बनाने में प्रमुख भूमिका निभानी चाहिए। मायावती ने कहा कि दिल्ली में आज जो हो रहा है वह 1984 की पुनरावृत्ति है। उन्होंने कहा कि हमें तुच्छ राजनीति से ऊपर उठकर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को दंगाइयों और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने दिल्ली हिंसा की जांच सुप्रीम कोर्ट से कराये जाने की मांग की है।

हिंसा की जांच कराने की मांग

इससे पहले मायावती ने ट्वीटर के जरिए दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा की थी। उन्होंने कहा था कि  दिल्ली के कुछ क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों की हिंसा, उपद्रव व आगजनी की घटनाओं में भारी जान-माल की क्षति अति-दुःखद व अति-निन्दनीय। उन्होंने कहा था कि केन्द्र व दिल्ली सरकार इसे पूरी गंभीरता से लेकर इसकी उच्च स्तरीय जांच कराए व सभी लापरवाह और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे, यह बीएसपी की मांग है।

27-02-2020134457BSPsupremoMa2

हिंसा में अब तक 33 लोगों की मौत

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के समर्थक और विरोधियों के बीच दिल्ली में हिंसक झड़पें और आगजनी हुई, जिसमें अब तक करीब 33 लोगों की मौत हुई है और सैकड़ों लोग घायल हुए है। इसके अलावा करोड़ों रुपए की सम्पत्ति का नुकसान हुआ है। हिंसा में पुलिस के जवान रतनलाल और आईबी अफसर अंकित शर्मा की भी मौत हुई है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली हिंसा की सुनवाई कर रहे हाईकोर्ट के जज का तबादला, पुलिस को लगायी थी फटकार

 

Web Title: BSP supremo Mayawati gives a big statement about Delhi violence ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया