लखनऊ : भातखण्डे संगीत विश्वविद्यालय की वीसी के खिलाफ जांच के आदेश


Abhimanyu Verma 27/02/2020 14:41:57
48 Views

Lucknow. यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित भातखण्डे संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. एसएस काटकर अब मुश्किलों में घिरती दिखायी पड़ रही हैं। वित्तीय अनियमितता के आरोपों में घिरीं कुलपति प्रो. एसएस काटकर के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कुलपति के खिलाफ जांच के लिए तीन सदस्यों की एक कमेटी बनायी है। 

27-02-2020153420Governororder1

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की ओर से कुलपति के खिलाफ जांच संबंधी जो आदेश जारी किया गया है, उसमें 15 अलग अलग वित्तीय अनियमितता और मनमानी का बकायदा जिक्र किया गया है। इसमें एक ही फर्म को बार-बार विश्वविद्यालय में काम देने और बिना टेण्डर के मनमानी तरीके से काम कराने के आरोप शामिल हैं। 

राज्यपाल ने जांच के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज न्यायमूर्ति वीरेन्द्र कुमार दीक्षित की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, जिसमें दो अन्य सदस्य मध्य प्रदेश के पूर्व महाधिवक्ता पुष्पेन्द्र कौरव और लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति आलोक राय हैं। यह कमेटी एक महीने के भीतर राज्यपाल को जांच रिपोर्ट सौंपेगी।

बता दें कि इससे पहले यूपी की योगी सरकार ने अनियमित भर्ती और बीपीएल फंड के दुरुपयोग के मामले में KGMU के वीसी डॉ. एमएलबी भट्ट के खिलाफ जांच के आदेश दिये थे। इन आरोपों की जांच की रिपोर्ट कमिश्नर मुकेश मेश्राम से 15 दिनों के भीतर सौंपने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें:-...लखनऊ : KGMU के वीसी के खिलाफ जांच के आदेश

Web Title: Governor ordered inquiry against the Vice chancellor of Bhatkhande Music University Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया